×
×
×

नाइजीरिया , मुसलमानों के काफिले पर हमला, कम से कम 22 की मौत

 उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया के 5 गांव पर हथियारबंद समूह ने हमला करते हुए कम से कम 60 लोगों का अपहरण कर लिया था।  अपहरणकर्ताओं के चंगुल से रिहाई पाने वाले एक व्यक्ति ने कहा था कि हमलावरों की संख्या कम से कम 70 थी जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे।

विलायत पोर्टल : नाइजीरिया में ईसाई आतंकी समूह ने मुसलमनों के एक काफिले पर हमला करते हुए कम से कम 22 लोगों की हत्या कर दी है।
रिपोर्ट के अनुसार ईसाई हमलावर ने एक काफिले पर हमला करते हुए कम से कम 22 लोगों को मार डाला है। रिपोर्ट के अनुसार इस काफिले में पांच बसों पर 90 मुसलमान सवार थे।  फ्रेंच न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार नाइजीरिया की प्लेटो प्रांत के पुलिस प्रमुख को स्थानीय समयानुसार 8:30 बजे फोन कॉल आई और मुसलमानों को लेकर जा रहे पांच बसों के एक काफिले पर हमले की खबर दी गई। कहा जा रहा है कि हमलावर IRIGWE समुदाय से थे जो सामान्यतः ईसाई होते हैं।  नाइजीरिया पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि हमले में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने हमले के बारे में खबर देते हुए कहा है कि 21 लोगों को बचा लिया गया है जबकि स्थानीय सरकार के एक अधिकारी ने कहा है कि मरने वालों का आंकड़ा इससे कहीं अधिक है।  राज्य सरकार के अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा है कि 25 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है।  वहीं एक स्थानीय संगठन ने भी कहा है कि मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 25 है।प्लेटो राज्य के गवर्नर साइमन ने इन हमलों की निंदा करते हुए घटनास्थल के आसपास के इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।  नाइजीरियाई पुलिस ने कहा है कि इस घटना के सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इलाके में शांति व्यवस्था बहाल हो गई है। पिछले महीने भी नाइजीरिया पुलिस और स्थानीय निवासियों ने खबर देते हुए कहा था कि उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया के 5 गांव पर हथियारबंद समूह ने हमला करते हुए कम से कम 60 लोगों का अपहरण कर लिया था।  अपहरणकर्ताओं के चंगुल से रिहाई पाने वाले एक व्यक्ति ने कहा था कि हमलावरों की संख्या कम से कम 70 थी जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे।  हर मोटरसाइकिल पर कम से कम 3 लोग सवार थे।  उन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट किया और लोगों को बंदी बनाकर अपने साथ ले गए।
 ................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम