×
×
×

इराक में अशांति का कारण अमेरिका और इस्राईल, बग़दाद सरकार को समय दें : क़ैस खज़्ज़ अली

प्रदर्शन में भाग ले रहे 95% से अधिक लोग किसी राजनैतिक दल से संबंध नहीं रखते ना ही वह किसी राजनैतिक दल के कहने पर सड़कों पर आये हैं लेकिन इन सब के बावजूद इन प्रदर्शनों में बहरी शक्तियों के हस्तक्षेप को नकारा नहीं जा सकता ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष  में प्रभावी भूमिका निभाने वाले स्वंयसेवी दल असाएब अहले हक़ के प्रमुख हुज्जतुल इस्लाम क़ैस खज़्ज़ अली का कहना है कि इराक का शिया समाज सत्ता पर नियंत्रण नहीं चाहता ना ही हम इसे सही मानते हैं।
 क़ैस खज़्ज़ अली ने कहा कि सद्दाम तानाशाही के पतन के बाद ही देश के राजनैतिक सिस्टम में आये बदलाव के समय ही कुछ बातों की अनदेखी के कारण आज लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा, प्रदर्शन में भाग ले रहे 95% से अधिक लोग किसी राजनैतिक दल से संबंध नहीं रखते ना ही वह किसी राजनैतिक दल के कहने पर सड़कों पर आये हैं लेकिन इन सब के बावजूद इन प्रदर्शनों में बहरी शक्तियों के हस्तक्षेप को नकारा नहीं जा सकता ।
इराक में कोई भी पक्ष इस प्रयास में नहीं है कि शिया समुदाय के हाथों से प्रशासनिक शक्तियां छीन ली जाएँ ना ही शिया समाज इस बात का पक्षधर है कि वह सत्ता के केंद्र में रहे ।

इराक के प्रदर्शन में पुलिसकर्मी और सरकारी बल पर हमला करने वालों को उजागर करने के लिए देश की ख़ुफ़िया एजेंसियों की सहायता करने की आवश्यकता है देश में फैली अराजकता में अमेरिका और इस्राईल की भूमिका का इंकार नहीं किया जा सकता है।
................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम