×
×
×

यमन युद्ध की दलदल से निकलना चाहते हैं सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ?

लेबनान के अलअख़बार ने कहा कि यह मुलाक़ात बहुत ही उत्साहजनक है दोनों पक्ष खूंखार और युद्धक गठबंधन के बजाये शांति और सुलह के लिए एकजुट होने पर विचार कर रहे हैं ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अरब मीडिया के मानना है कि क्षेत्र के हालात और सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के संबंधों को देखते हुए कहा जा सकता है कि मोहम्मद बिन सलमान की अबू धाबी यात्रा यमन युद्ध के समापन की दिशा में उठाये क़दमों में से एक है ।
 अरब जगत के आकर्षण के केंद्र में रही बिन सलमान की इस यात्रा पर टिपण्णी करते हुए अरब मीडिया का कहना है कि सऊदी युवराज ने बिन ज़ायद और अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए यमन युद्ध के समाधान के बारे में चर्चा की है जहाँ हर मोर्चे पर इस गठबंधन को मुंह की खानी पड़ी है ।
क़तर के समाचार पत्र अल राया के अनुसार दोनों युवराज ने यमन के बर्बादी के बीच इस संकट के राजनैतिक समाधान पर चर्चा की वहीं लेबनान के अलअख़बार ने कहा कि यह मुलाक़ात बहुत ही उत्साहजनक है दोनों पक्ष खूंखार और युद्धक गठबंधन के बजाये शांति और सुलह के लिए एकजुट होने पर विचार कर रहे हैं ।
यमन मीडिया ने भी इस मुलाक़ात को यमन संकट के शांतिपूर्ण समाधान की दिशा में उठाया गया क़दम बताया है ।
अरब जगत के विपरीत दोनों देशों के मीडिया ने इसे सिर्फ द्विपक्षीय संबंधों में सुधार और मज़बूती के लिए किया गया दौरा बताया है ।
....................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के बया ...

इस्लामी एकता के परिणाम