×
×
×

ईरान को रवैया बदलने पर मजबूर नहीं कर सकते, दोस्ती का इच्छुक है अमेरिका

यरुशलम पोस्ट के अनुसार इस्राईली थिंक टैंक नेशनल सिक्योरिटी स्टडीज सेंटर में आयोजित प्रोग्राम को संबोधित करते हुए फोर्ड ने कहा कि हम इस स्थिति में नहीं है कि ईरान को परमाणु मुद्दे पर रवैया बदलने के लिए मजबूर कर सकें हालाँकि हम उसके लिए स्थिति को जटिल बना सकते हैं ताकि वह नार्मल बर्ताव करे और हमे आशा है कि हम इस में कामयाब हो जायेंगे।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के विदेश मंत्रालय में शस्त्र नियंत्रण विभाग के सहायक विदेश मंत्री क्रिस्टोफर फोर्ड ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन ईरान को अपना रवैया बदलने के लिए मजबूर नहीं कर सकता न ही हम में इतनी क्षमता है कि हम उन्हें इस काम के लिए बाध्य कर सकें ।
यरुशलम पोस्ट के अनुसार इस्राईली थिंक टैंक नेशनल सिक्योरिटी स्टडीज  सेंटर में आयोजित प्रोग्राम को संबोधित करते हुए फोर्ड ने कहा कि हम इस स्थिति में नहीं है कि ईरान को परमाणु मुद्दे पर रवैया बदलने के लिए मजबूर कर सकें हालाँकि हम उसके लिए स्थिति को जटिल बना सकते हैं ताकि वह नार्मल बर्ताव करे और हमे आशा है कि हम इस में कामयाब हो जायेंगे।
इस अमेरिकी अधिकारी ने रूस ईरान और चीन से दोस्ताना संबंधों की बात करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि ईरान चीन और रूस से दोस्ताना संबंध रखें लेकिन यह कुछ शर्तों पर ही संभव है, जब यह देश अपने रवैये में तबदीली लाएं और पडोसी देशों के साथ अकड़ से पेश न आये ।
...........................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम