×
×
×

इमाम रज़ा अ.स के रौज़े से दुआ के बाद अब भारत के लिए दवा भी पहुँची

आस्ताने कुद्स रिज़वी की ओर से भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी और अस्पतालों को चिकित्सा सहायता दी गई है। ईरान निर्मित ऑक्सीजन जनरेटर उच्चत अंतरराष्ट्रीय मानकों के हैं, जिन्हें भारत को उपलब्ध करवाया गया है।



विलयत पोर्टल :  पूरा विश्व समुदाय इसे समय कोरोना महामारी की  चपेट में वहीँ भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कारण हालत बेहद भयावह हैं। दुनिया भर से संकट की इस घड़ी में देश को भारी मदद चिकित्सीय मदद मिल रह है ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके।
 ईरान में स्थित इमाम रज़ा अ.स. के रौज़े पर से समय पर अकीतमंद भारत के लोगों के लिए दुआ करते रहे हैं अब इमाम रज़ा अ.स. के रौज़े की ओर से दुआ के साथ दवा भी भेजी गयी है।
समाचार एजेंसी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार आस्ताने कुद्स रिज़वी की ओर से भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी और अस्पतालों को चिकित्सा सहायता दी गई है। ईरान निर्मित ऑक्सीजन जनरेटर उच्चत अंतरराष्ट्रीय मानकों के हैं, जिन्हें भारत को उपलब्ध करवाया गया है।
नई दिल्ली में ईरान के राजदूत अली चेगनी ने कहा कि गंभीर दमनकारी प्रतिबंधों के बावजूद, सौभाग्य से ईरान उच्च तकनीक चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन में एक अच्छे चरण में पहुंच गया है, जिसके कारण आज हम 300 ऑक्सीजन जनरेट मशीनें मित्र देश भारत को सौंप रहे हैं।
भारत को ऑक्सीजन मशीनें दान करने के ईरान के इस क़दम को टाइम्स ऑफ इंडिया, हिंदुस्तान टाइम्स और डिप्लोमेसी इंडिया समेत मीडिया में व्यापक कवरेज दी गई है और सोशल मीडिया में लोगों ने ईरान के इस क़दम का स्वागत किया है।
 ...............

लाइक कीजिए
2
फॉलो अस
नवीनतम