×
×
×

अफ़ग़ानिस्तान की इस बुरी और चिंताजनक हालत का ज़िम्मेदार अमेरिका : हामिद करज़ई

करज़ई पहले भी अमेरिका की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहते रहे हैं कि अमेरिका के लिए अफ़्ग़ानिस्तान का कोई महत्व है ना अफ़ग़ान लोगों के लिए उसके यहाँ कोई सम्मान और मूल्य है।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनाव बाद भी गहरे राजनैतिक एवं सुरक्षा संकट से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान की इस हालत का ज़िम्मेदार अमेरिका को बताते हुए पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई ने कहा कि आज जो सनकत अफ़ग़ानिस्तान के सामने है उसका कारण अमेरिका की भेदभाव और अपमानजनक नीतियां हैं ।
हामिद करज़ई ने कहा कि अमेरिका ने सदैव ही अफ़ग़ानिस्तान में फूट डालने की नीतियां अपनायी हैं में देश की जनता से अपील करता हूँ कि वह होशियारी और बुद्धिमता का प्रदर्शन करते हुए विदेशी षड्यंत्रों को नाकाम बना दें ।
उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका अफ़ग़ानिस्तान में शांति एवं स्थिरता का इच्छुक होता तो वह देश में दो दो राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही हालात को  सुधार सकता था ।
ज्ञात रहे कि करज़ई पहले भी अमेरिका की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहते रहे हैं कि अमेरिका के लिए अफ़्ग़ानिस्तान का कोई महत्व है ना अफ़ग़ान लोगों के लिए उसके यहाँ कोई सम्मान और मूल्य है।
..............

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम