×
×
×

इराक, सेना ने किरकुक में आईएसआईएस आतंकियों को मार गिराया

इराकी फेडरल इंटेलिजेंस एंड इन्वेस्टिगेशन फोर्स ने एक अद्वितीय  सुरक्षा अभियान चलाते हुए किरकुक में आईएसआईएस के खुफिया ठिकानों को निशाना बनाते हुए इस आतंकी संगठन के कई वरिष्ठ सरगनाओं को मार गिराया है।

विलायत पोर्टल : इराक के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने किरकुक में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में वहाबी  आतंकी संगठन आईएसआईएस के वरिष्ठ कमांडरों के मारे जाने की सूचना दी है।  इराक के सुरक्षा अधिकारी के अनुसार किरकुक में इराक की संघीय ख़ुफ़िया एवं जांच एजेंसी ने सैन्य अभियान चलाते हुए कई आतंकियों को मार गिराया है।  इस रिपोर्ट के अनुसार इराकी फेडरल इंटेलिजेंस एंड इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के बलों ने रविवार को किरकुक में आईएसआईएस आतंकी समूह के कई आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। इराकी फेडरल इंटेलिजेंस एंड इन्वेस्टिगेशन फोर्स ने एक अद्वितीय  सुरक्षा अभियान चलाते हुए किरकुक में आईएसआईएस के खुफिया ठिकानों को निशाना बनाते हुए इस आतंकी संगठन के कई वरिष्ठ सरगनाओं को मार गिराया है।
इराक में क्षेत्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता को लेकर बगदाद अधिवेशन जारी है। इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल काज़िमी ने वहाबी आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ जीत को मानवता और क्षेत्र की जीत बताते हुए कहा कि इराक अपने विस्थापित हुए नागरिकों को उनके शहरों में वापस लाने के लिए बहुत बड़ा अभियान चलाए हुए है। हम उम्मीद करते हैं कि बगदाद कॉन्फ्रेंस क्षेत्रीय लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में सहायक साबित होगी।
.............

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम