×
×
×

सऊदी हमलों और नाकाबंदी के कारण यमन के 54 लाख लोग कुपोषण का शिकार

हम ने तुम्हारी किसी भी रिपोर्ट में सच्चाई नहीं देखी, हमारे बच्चों का आंसू बहाना देख लो तुम्हारे लिए वही काफी है, वर्तमान में यमन के 54 लाख लोग कुपोषण का शिकार हैं, जिस में 5 वर्ष से कम आयु के 2900 लाख बच्चे भी शामिल हैं ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार यमन के स्वास्थय मंत्रालय ने अतिक्रमणकारी सऊदी ज़ायोनी गठबंधन की ओर से यमन पर थोपे गए युद्ध के नतीजे में इस देश में फैलने वाली तबाही और महामारी के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि आले सऊद की ओर से यमन में प्रयोग किए जा रहे हथियारों के कारण प्रतिवर्ष इस देश के 5 हज़ार से अधिक बच्चे कैंसर जैसे जानलेवा रोग की चपेट में आ रहे हैं ।
स्वास्थय मंत्री ने कहा कि वर्तमान में यमन के बच्चों को दवा और इलाज की बहुत आवश्यकता है और संयुक्त राष्ट्र के झूठे दावों के विपरीत अभी तक संयुक्त राष्ट्र ने इन बच्चों के बचाव के लिए एक विमान का इंतेज़ाम भी नहीं किया है ।
स्वास्थ्य मंत्री ताहा मुतवक्किल ने कहा कि स्नायुक्त राष्ट्र यमन को दी जा रही सहायता के बारे में स्पस्ष्टीकरण दे हमे कोई ऐसी सहायता नहीं मिल रही है जो पीड़ित जनता के काम आये।
उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि हम ने तुम्हारी किसी भी रिपोर्ट में सच्चाई नहीं देखी, हमारे बच्चों का आंसू बहाना देख लो तुम्हारे लिए वही काफी है, वर्तमान में यमन के 54 लाख लोग कुपोषण का शिकार हैं, जिस में 5 वर्ष से कम आयु के 2900 लाख बच्चे भी शामिल हैं ।




............




लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम