×
×
×

ईंधन भंडार में विस्फोट से थर्राया लेबनान, 20 की मौत, कई घायल

लेबनान में जारी संकट और राजनैतिक गतिरोध के प्रमुख दोषियों में से एक सअद हरीरी ने लेबनान सरकार और राष्ट्र्पति पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकार में मौजूद अधिकारी राष्ट्रपति से लेकर अन्य इस दुर्घटना के जिम्मेदार हैं तो उन्हें जनता का सम्मान करना चाहिए और जितनी जल्दी संभव हो अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए

विलायत पोर्टल : लेबनान में एक ईंधन भंडार में हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई वहीँ 7 अन्य घायल हो गए हैं। लेबनान रेड क्रॉस सोसाइटी के अनुसार उत्तरी लेबनान के अक्कार क्षेत्र में स्थित एक ईंधन भंडार में कल रात हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोग मारे गए तथा 7 अन्य घायल हो गए हैं। ईंधन भंडार में विस्फोट के बाद से कुछ लोग लापता भी हैं जिनकी अभी तक कोई खबर नहीं मिल सकी है।
इस विस्फोट से पहले ही लेबनान सेना क्षेत्र में जमाखोरों के खिलाफ सर्च अभियान छेड़े हुए थी। कल ही लेबनान सेना ने घोषणा की थी कि वह जमाखोरी के खिलाफ अभियान चलाते हुए ऐसे गैस स्टेशनों और पेट्रोल पंपों की तलाश कर रही है जो जमाखोरी में लिप्त हैं।  लेबनान पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट के पड़ने के कारण तेल एवं इंधन उत्पादन की कमी से जूझ रहा है लेबनान नेशनल फ्री मूवमेंट के नेता तथा देश के पूर्व विदेश मंत्री जिब्रान बासिल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आज रात आकार एवं अल तलील में हुई दुर्घटना पर हमारा दिल दुखी है और हम स्थानीय नागरिकों के साथ हैं हम पीड़ितों के लिए भगवान से दया क्षमा चाहते हैं और इस घटना में घायल हुए लोगों के तत्काल स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।
वही पूर्व प्रधानमंत्री एवं फ्यूचर मूवमेंट के नेता सअद हरीरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि अल्लाह इस घटना के पीड़ितों पर दया करें और उन्हें शांति प्रदान करें भगवान घायलों और पीड़ितों को भी स्वास्थ्य प्रदान करे हरीरी ने कहा कि पिछली रात का विस्फोट गत वर्ष बैरुत बंदरगाह पर हुए विस्फोट से कुछ अलग नहीं है।
लेबनान में जारी संकट और राजनैतिक गतिरोध के प्रमुख दोषियों में से एक सअद हरीरी ने लेबनान सरकार और राष्ट्र्पति पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकार में मौजूद अधिकारी राष्ट्रपति से लेकर अन्य इस दुर्घटना के जिम्मेदार हैं तो उन्हें जनता का सम्मान करना चाहिए और जितनी जल्दी संभव हो अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए अब बहुत हो गया है लेबनान के लोगों का जनजीवन एवं उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

......................



लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम