×
×
×

सीरिया, हस्का में फिर टकराई अमेरिकन और रूसी सेना

अमेरिका ने मास्को और वाशिंगटन के बीच हुए सुरक्षा प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जिसके बाद रूसी सेना ने अमेरिकी सेना का रास्ता रोकते हुए उन्हें वापस पलटने पर विवश कर दिया।

विलायत पोर्टल :   उत्तर-पूर्वी सीरिया में एक बार फिर अमेरिका और रूस की सेनाएं आमने-सामने आ गई हैं। दोनों देश की सेनाओं के आमने सामने आ जाने के बाद अमेरिकी सेना को क्षेत्र से पीछे हटना पड़ा।
रशिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार कुर्द बलों के एक सूत्र ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि उत्तर-पूर्वी सीरिया में अमेरिका के गश्ती सैन्य काफिले को रूसी सेना ने आगे बढने से रोक दिया।
रूसी सेना ने अमेरिकी सेना का रास्ता रोकते हुए अतिक्रमणकारी सेना को आगे बढ़ने से वंचित कर दिया। उपरोक्त सूत्र ने कहा कि यह घटना कल दिन में हुई। M4 हाईवे पर गश्त कर रही अमेरिकी सेना के काफिले को रूसी सेना ने रोक लिया अमेरिकी सेना जिस समय उत्तर पश्चिमी हस्का के तल तम्र क्षेत्र में पहुंची तभी रूसी सेना ने आगे बढ़ते हुए अमेरिकी सेना का रास्ता रोक लिया और उन्हें वापस पलटने पर मजबूर कर दिया। उपरोक्त सूत्र के अनुसार अमेरिका ने मास्को और वाशिंगटन के बीच हुए सुरक्षा प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जिसके बाद रूसी सेना ने अमेरिकी सेना का रास्ता रोकते हुए उन्हें वापस पलटने पर विवश कर दिया। रूसी मीडिया की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि रूसी सेना ने अमेरिकी सेना के उस काफिले को रोक दिया जिसमें 4 बक्तरबंद वाहन शामिल थे।
................

लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम