×
×
×

हिज़्बुल्लाह ने ज़ायोनी सेना के मिथक की धज्जियाँ उड़ा दीं : ज़ायोनी जनरल

इस जनरल ने कहा कि हिज़्बुल्लाह ने पहले अपनी भूमि को आज़ाद कराया और फिर इस्राईल का भ्रम तोड़ने के लिए ज़ायोनी सेना के खिलाफ भयानक और मारक हमले भी किए सिर्फ यह दिखाने के लिए कि ज़ायोनी सेना अजय नहीं है

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार ज़ायोनी सेना के वरिष्ठ अधिकारी एवं तेल अवीव रणनीतिक अनुसंधान केंद्र के शोधकर्ता गेर्शोन हकुहिन ने हिज़्बुल्लाह के मुक़ाबले इस्राईल की पराजय को स्वीकारते हुए हिज़्बुल्लाह की सैन्य शक्ति का लौहा माना.
 दक्षिणी लेबनान से इस्राईल की निकासी के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर अपने लेख में गेर्शोन हकुहिन ने कहा कि ज़ायोनी सेना को इस समय कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जिस में ज़ायोनी कालोनियों की सुरक्षा, सैनिकों की बढ़ती मौत को थामना और हिज़्बुल्लाह को कमज़ोर करना सबसे अहम् है.
गेर्शोन एक अनुसार हिज़्बुल्लाह को ज़ायोनी सेना की चुनौतियों और मुश्किलों की पूरी  जानकारी है और वह  इसका उपयोग अपने हितों एवं रणनीतिक लक्ष्यों को साधने के लिए कर रहा है.
इस जनरल ने कहा कि हिज़्बुल्लाह ने पहले अपनी भूमि को आज़ाद कराया और फिर इस्राईल का भ्रम तोड़ने के लिए ज़ायोनी सेना के खिलाफ भयानक और मारक हमले भी किए सिर्फ यह दिखाने के लिए कि ज़ायोनी सेना अजय नहीं है.

.............

लाइक कीजिए
2
फॉलो अस
नवीनतम