Code : 733 106 Hit

ईरान ने इस्राईल को चेतावनी दी।

राष्ट्रसंघ में ईरान के राजदूत ने कहा है कि तेहरान आत्म रक्षा में लेशमात्र भी संकोच से काम नहीं लेगा

राष्ट्रसंघ में ईरानी राजदूत ने इस्राईल की हालिया धमकियों की प्रतिक्रिया में चेतावनी दी है कि अपनी रक्षा के अधिकार में इस्लामी गणतंत्र ईरान लेशमात्र भी संकोच नहीं करेगा।

जायोनी प्रधानमंत्री बिनयामिन नेतेनयाहू ने अपने हालिया हास्यास्पद बयान में ईरान के तेल को तस्करी तेल की संज्ञा दी थी और कहा था कि इस्राईली नौसेना ईरानी तेल की तस्करी को रोक सकती है।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रसंघ में ईरानी राजदूत ने सुरक्षा परिषद के नाम पत्र में नेतेनयाहू के बयान को खुली धमकी बताया था।

इसी प्रकार ईरानी राजदूत ने उनके बयानों को राष्ट्रसंघ के उद्देश्यों के खिलाफ और इस संघ के प्रस्तावों का खुला उल्लंघन बताया और कहा था कि जायोनी शासन के प्रधानमंत्री के दायित्वहीन बयान की भर्स्तना की जानी चाहिये।

राष्ट्रसंघ में ईरानी राजदूत ने कहा है कि मध्यपूर्व की परिस्थिति के दृष्टिगत जायोनी शासन को हर प्रकार की भड़काऊ कार्यवाही से तुरंत रोके जाने की आवश्यकता है।

इसी प्रकार राष्ट्रसंघ में ईरानी राजदूत ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय कानूनों और राष्ट्रसंघ के घोषणापत्र के अनुसार हर देश को अपनी रक्षा का अधिकार है और ईरान इस अधिकार का लाभ उठाते हुए आत्म रक्षा में लेशमात्र भी संकोच से काम नहीं लेगा।

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम