Code : 1263 100 Hit

सीरिया मे हुए राकेट हमले में 5 बच्चे और 1 महिला शहीद

सीरिया के पश्चिमी प्रांत हमा के उत्तर में स्थित रज़क़ल्बिया शहर में रविवार को राकेट हमले में 5 बच्चे और एक महिला मारे गये।

विलायत पोर्टलः  पारस टुडे के संवाददाता की रिपोर्ट के अनुसार ईसाई बाहुल्य क्षेत्र में बच्चे उपासना स्थल के निकट खेल रहे थे कि राकेट हमले में मारे गये।

सूत्रों ने बताया कि रज़क़ल्बिया शहर में कई धमाकों की आवाज़ें सुनाई दी हैं। हमले में कई इमारतों और गाड़ियों को भारी नुक़सान पहुंचा है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी की रिपोर्ट में आतंकवादियों की ओर से फ़ायरिंग के बाद तबाही फैल गयी जबकि मारे गये लोगों में एक महिला भी शामिल है। एजेन्सी का कहना है कि इदलिब के दक्षिणी क्षेत्र में सेना की ओर से आतंकवादियों के हमलों का भरपूर जवाब दिया गया।

ज्ञात रहे कि इस क्षेत्र में अलक़ायदा की शाखा हैयअते तहरीरुश्शाम के आतंकी सक्रिय हैं।

आतंकियों के हमले के बारे में स्थानीय पादरी का कहना था कि राकेट बच्चों के एक ग्रुप पर गिरा जिसमें पांच बच्चे हताहत और कई अन्य घायल हो गये।

उनका कहना था कि राकेट गिरने की दूसरी घटना में एक महिला भी मारी गयी। पादरी का कहना था कि कुछ दिनों से क्षेत्र में शांति थी इसीलिए बच्चे खेलने के लिए बाहर गये थे।

वर्ष 2011 में सऊदी अरब व अमरीका समर्थित आतंकवादी गुटों ने क्षेत्र की स्थिति ज़ायोनी शासन के पक्ष में करने के लिए सीरिया पर व्यापक चढ़ाई कर दी थी जिसके बाद इस देश में अभूतपूर्व संकट शुरू हो गया था। सीरिया की सेना ने हाल ही में इस्लामी गणतंत्र ईरान के सैन्य परामर्श व रूस के समर्थन से आतंकी संगठन दाइश के क़ब्ज़े में आए हुए देश के अधिकतर क्षेत्रों को मुक्त करा लिया है जबकि कुछ क्षेत्रों मेंनुस्रा फ़्रंट के आतंकियों के ख़िलाफ़ निर्णायक अभियान जारी है।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम