Code : 1110 56 Hit

सऊदी हमलों की जवाबी कार्यवाही में यमनी सेना का मीज़ाइल हमला

सऊदी अरब की ओर से यमन पर निरंतर वायु हमलों और उनमें असैनिकों के मारे जाने के जवाब में यमनी सेना और स्वयं सेवी बल लगभग हर दिन सऊदी अरब की सीमा के भीतर मीज़ाइल फ़ायर करते हैं।

विलायत पोर्टलः  यमनी सूत्रों ने बताया है कि यमन की सेना व स्वयं सेवी बलों ने शुक्रवार की रात सऊदी अरब के दक्षिण में स्थित असीर प्रांत पर "ज़िलज़ाल-1" नामक बैलिस्टिक मीज़ाइलों से हमले किए हैं। यमनी बलों का कहना है कि इस मीज़ाइल हमले में सऊदी अरब के दसियों सैनिक हताहत या घायल हुए हैं। सऊदी अरब की ओर से यमन पर निरंतर वायु हमलों और उनमें असैनिकों के मारे जाने के जवाब में यमनी सेना और स्वयं सेवी बल लगभग हर दिन सऊदी अरब की सीमा के भीतर मीज़ाइल फ़ायर करते हैं।

सऊदी अरब, अमरीका व संयुक्त अरब इमारात ने कई अन्य देशों के साथ मिल कर मार्च 2015 में यमन पर सैन्य हमला किया था और इस देश का ज़मीनी, हवाई व समुद्री घेराव कर लिया था। यमन में सऊदी अरब के पाश्विक हमलों में अब तक कम से कम 16 हज़ार लोग मारे जा चुके हैं। राष्ट्र संघ ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि यमन पर सऊदी अरब के हमलों और इसके कारण विभिन्न रोग फैलने व भुखमरी की वजह से अब तक ढाई लाख लोग मारे जा चुके हैं।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम