Code : 1456 83 Hit

यमन युद्ध में अमरीका पूर्णरूप से हस्तक्षेप कर रहा हैः अंसारुल्लाह

यमन के अंसारुल्लाह संगठन के प्रवक्ता ने कहा है कि देश के पश्चिमी तट पर अमरीका के एक टोही विमान को मार गिराए जाने की अमरीका द्वारा पुष्टि से सिद्ध होता है कि अतिक्रमणकारी सऊदी गठबंधन, अमरीका व ज़ायोनी शासन के षड्यंत्रों को व्यवहारिक बना रहा है।

विलायत पोर्टलः अलमसीरा टीवी के अनुसार मुहम्मद अब्दुस्सलाम ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि यमन पर हमले के आरंभ से इस देश की जनता के ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों में अमरीका शामिल है, कहा कि यमनी जनता प्रतिरोध के चलते अतिक्रमणकारी सऊदी गठबंधन की पराजय के बाद अमरीका सीधे सीधे युद्ध में शामिल हो गया है। ज्ञात रहे कि यमन के एयर डिफ़ेंस ने छः जून को देश के पश्चिमी तट पर अमरीका के एक एमक्यू-9 टोही ड्रोन को मार गिराया था।

सऊदी अरब ने मार्च 2015 में संयुक्त अरब इमारात और कुछ अन्य देशों की मदद से यमन पर हमला किया था और इस देश की घेराबंदी कर ली थी। इस अतिक्रमणकारी गठबंधन के हमलों में अब तक 15 हज़ार से अधिक यमनी नागरिक हताहत हो चुके हैं जबकि अन्य दसियों हज़ार घायल हुए हैं। इन हमलों के कारण दसियों लाख यमनी बेघर हो गए हैं और यमन में खाद्य सामग्री और दवाओं की भीषण कमी हो गई है

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम