Code : 1434 84 Hit

यमनी सेना ने दक्षिणी प्रांत ज़ाले में कई ठिकानों को सऊदी गठबंधन के चंगुल से आज़ाद करा लिया

यमन पर सऊदी अरब के जारी हमलों के जवाब में यमनी फ़ोर्सेज़ सऊदी अरब और उसके किराए के सैनिकों के ख़िलाफ़ आए दिन एक से बढ़ कर एक सफ़लता हासिल करती जा रही है। इसी क्रम में यमनी सेना ने देश के दक्षिणी प्रांत ज़ाले में कई ठिकानों को अतिक्रमणकारी सऊदी गठबंधन के किराए के सैनिकों से ख़ाली करा लिया। इस दौरान कई भाड़े के सैनिक मारे गए।

विलायत पोर्टलः अलमसीरह टीवी चैनल के अनुसार, यमनी सेना और स्वयंसेवी बल ने शुक्रवार को ज़ाले प्रांत में क़अतबा इलाक़े में सऊदी गठबंधन के किराए के सैनिकों के ठिकानों को निशाना बनाया। इस दौरान किराए के सैनिकों को भारी नुक़सान पहुंचा।

दूसरी ओर तइज़ प्रांत में यमनी सेना ने अतिक्रमणकारी सऊदी गठबंधन के किराए के सैनिकों के कई ठिकानों पर कार्यवाही की जिसमें कई भाड़े के सैनिक मारे गए व घायल हुए।

यमनी सेना और स्वयंसेवी बल की मिलिट्री इंजीनियरिंग इकाई ने दक्षिणी सऊदी अरब के नजरान के अजाशिर क्षेत्र में घात लगाकर कार्यवाही की जिसमें सऊदी गठबंधन के सैनिकों की एक गाड़ी तबाह हुयी।

यमनी फ़ोर्सेज़ ने इसी तरह जौफ़ प्रांत के ख़ब और शअफ़ इलाक़े में सऊदी अरब के किराए के सैनिकों के एक वाहन को बम से निशाना बनाया, जिसमें कई भाड़े के सैनिक मारे गए व घायल हुए।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम