Code : 1449 214 Hit

यमनी मीज़ाईल इस्राईल तक अपने लक्ष्य को भली भाँति मार सकते हैः यमनी वायु सेना

यमन की वायु सेना ने कहा है कि उसने अतिग्रहित फ़िलिस्तीन तक मारक क्षमता वाले मीज़ाईल बना लिए हैं।

विलायत पोर्टलः यमनी सेना के प्रवक्ता ने बल दिया कि जब तक इस देश पर हमला और नाकाबंदी जारी रहेगी उस वक़्त तक यमनी मीज़ाईल और एयरक्राफ़्टर रियाज़ को निशाना बनाते रहेंगे यहां तक कि अतिग्रहित भूमि तक मारक क्षमता वाले मीज़ाईल बना लिए हैं।

समाचार एजेंसी मेहर के अनुसार, यमनी वायु सेना के प्रवक्ता अब्दुल्लाह जफ़री ने मिरअतुल जज़ीरा से इंटरव्यू में कहा कि यमनी फ़ोर्सेज़ ने सऊदी अरब की बहुत अहम सैन्य छावनी मलिक ख़ालिद को निशाना बनाया और आने वाले दिनों में यह प्रक्रिया तेज़ होगी। सऊदी अरब की इस छावनी में इस्राईली सैन्य विशेषज्ञ मौजूद हैं।

अलजफ़री ने यमन के ड्रोन और मीज़ाईल की मारक क्षमता को बाबुल मंदब जलडमरू मध्य से लेकर स्वेज़ नहर तक बताते हुए कहा कि यमन के नए हमले से खेल का नियम बदल गया है।

पिछले कुछ दिनों में यमनी सेना और स्वंयसेवी बल अंसारुल्लाह ने दक्षिणी सऊदी अरब में स्थित मलिक ख़ालिद हवाई छावनपी, अबहा और जीज़ान एयरपोर्ट को निशाना बनाया है।

सऊदी अरब और उसके घटकों ने यमन पर 26 मार्च 2015 से हमला शुरु किया। इन हमलों में अब तक 15000 के क़रीब लोग मारे गए, दसियों हज़ार लोग घायल हुए और दसियों लाख लोग विस्थापित हुए। सऊदी अरब ने यमन की मूल रचनाओं का बहुत बड़ा भाग तबाह कर दिया है।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम