Code : 1197 47 Hit

बहरैन विदेश मंत्री इससे कहीं तुच्छ हैं कि ईरान के बारे में कुछ कह सकेः विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ईरान के ख़िलाफ़ बहरैन के विदेश मंत्री के धमकी भरे बयान के जवाब में कहा है कि बहरैन के विदेश मंत्री की इतनी हैसियत नहीं है कि वे ईरान के बारे में कुछ कह सकें।

विलायत पोर्टलः  सैयद अब्बास मूसवी ने ख़ालिद बिन अहमद आले ख़लीफ़ा के ईरान विरोधी बयान पर उन्हें और अन्य बहरैनी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा है कि किसी बड़े को धमकी देते समय उन्हें अपने अपने क़द और अपनी हैसियत पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ख़ालिद बिन अहमद आले ख़लीफ़ा की इतनी हैसियत नहीं है कि वे ईरान के बारे में कुछ कह सकें। मूसवी ने कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान, संसार के ऊर्जा के ट्रांज़िट के मुख्य मार्ग के रूप में हुर्मुज़ स्ट्रेट की सुरक्षा पर बल देता है लेकिन अगर ईरानी जनता के हितों को नुक़सान पहुंचा तो स्थिति अलग होगी।

इस बीच अंतर्राष्ट्रीय मामलों में ईरान के स्पीकर के विशेष सहायक हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने कहा है कि बहरैनी विदेश मंत्री काईरान विरोधी बयान और उनके द्वारा इराक़ का अनादर निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बहरैन के विदेश मंत्री  ख़ालिद बिन अहमद आले ख़लीफ़ा, क्षेत्र में अवैघ ज़ायोनी शासन के प्रवक्ता बन गए हैं। उन्होंने बहरैनी अधिकारियों से कहा कि ज़ायोनी शासन के पास वैधता हासिल करने का कोई मार्ग नहीं है लेकिन उनके पासजनता और सरकार के बीच गहरी खाई को पाट कर और वास्तिक राष्ट्रीय वार्ता शुरू करकेअपनी अवैधता को कम करने का समय है।

पारस टुडे


0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम