Code : 1262 81 Hit

फ़िलिस्तीनी जनता का समर्थन जारी रखेगा ईरान

ईरान के संसद सभापति के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सलाहकार हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने रविवार को तेहरान में फ़िलिस्तीन के राजदूत सलाह ज़वावी से मुलाक़ात में बल दिया कि इस्लामी गणतंत्र ईरान पूरी मज़बूती के साथ फ़िलिस्तीनी जनता का समर्थन जारी रखेगा।

विलायत पोर्टलः ईरान के संसद सभापति के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सलाहकार हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने इसी प्रकार इस्लामी गणतंत्र ईरान के साथ सैन्य टकराव की अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की बकवास को प्रचारिक बताया और कहा कि अमरीकी, सऊदी और ज़ायोनी शासन के कट्टरपंथी, ईरान के सथ सैन्य टकराव के लिए अमरीकी राष्ट्रपति को उकसाने के प्रयास में हैं किन्तु यह विषय व्यवहारिक नहीं होगा।

संसद सभापति के सलाहकार ने ईरान के विरुद्ध अमरीका की धमकियों कोकेवल वाशिंग्टन के साथ असमान्य वार्ता के लिए तेहरान को तैयार करना क़रार दिया है।

इस मुलाक़ात में तेहरान में फ़िलिस्तीन के राजदूत सलाह ज़वावी ने ईरान द्वारा फ़िलिस्तीन के समर्थन की सराहना करते हुए कहा कि फ़िलिस्तीन की जनता हमेशा से ही फ़िलिस्तीन के कठिन हालात में इस्लामी गणतंत्र ईरान के समर्थन और उसकी मुख्य भूमिका की सराहना करती है।

ज़वावी ने क्षेत्र में अमरीका की नीतियों को ज़ायोनी षड्यंत्र क़रार दिया।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम