Code : 1303 53 Hit

चीनी जनता ने ट्रम्प के प्रति अपना आक्रोश प्रकट करने का चुना अनोखा रास्ता

अब आप हर समय अमेरिकी राष्ट्रपति के बालों से अपने शौचालय को चमका सकते हैं क्योंकि डोनल्ड ट्रम्प टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश का काम ही यही है।

विलायत पोर्टलः समाचार एजेंसी तसनीम की रिपोर्ट के मुताबिक़, इस तरह के टॉलेट क्लीनिंग ब्रश पिछले वर्ष नवंबर में न्यूज़ीलैंड में सामने आए थे, जिनको एक अमेरिकी ऑनलाइन कंपनी “ETSY” ने बेचना शुरू किया था और अपने ब्रश पर लिखा था कि “आप अपने शौचालय को फिर से महान बनाएं, किसी राष्ट्रपति के पास ऐसा टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश नहीं होगा जैसा मेरा टॉयलेट ब्रश है।” अब चीन में भी डोनल्ड ट्रम्प टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश लोकप्रियता के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। चीन में बनाया गया शौचालय साफ़ करने का यह ब्रश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के प्रति चीनी राष्ट्र की नफ़रत को दर्शाता है।

अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक युद्ध के हवाले से चीनी जनता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के बालों से मिलते हुए टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश राष्ट्रवाद की भावना के साथ ख़रीद रही है ताकि अपने देश की सरकार के प्रति अपने समर्थन का एलान कर सके। चीन में शौचालय साफ़ करने वाले इस तरह के ब्रश कई डिज़ाइन में उपलब्ध है जिनकी क़ीमत 20 युआन है जो लगभग 204 भारतीय रुपया होगा। विशेषकर एक डिज़ाइन जिसमें एक कार्टून चित्र बनाया गया है जो देखने में डोनल्ड ट्रम्प जैसा है और गहरे नीले रंग का सूट, लाल टाई और सफेद शर्ट पहने हुए है और नारंजी बाल भी अमेरिकी राष्ट्रपति से बहुत मिलते-जुलते हैं।

चीन की लोकप्रिय ऑनलाइन खुदरा साइट ताउबाउ में ट्रम्प टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश बहुत ज़्यादा प्रसिद्ध हो चुका है। चीन की ऑनलाइन साइट पर ऑफर भी चल रहा है कि डोनल्ड ट्रम्प टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश ख़रीदने पर मुफ़्त टॉयलेट पेपर भी दिया जाएगा। चीनी ऑनलाइन साइट पर लिखा है कि ट्रम्प के नाम का शौचालय साफ करने वाला ब्रश हलका और स्टाइलिश है और उससे कमोड या आम शौचालय को बहुत अच्छी तरह से साफ़ किया जा सकता है।

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम