Code : 1294 1648 Hit

ईरान पूरे संसार में सब से अधिक पारदर्शी परमाणु कार्यक्रम रखने वाला देश है: पुतीन

रूस के राष्ट्रपति ने कहा है कि ईरान सन 2015 में परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर के बाद से अब तक, सब से अधिक पारदर्शी परमाणु कार्यक्रम रखने वाला देश है।

विलायत पोर्टलः रूसी राष्ट्रपति विलादमीर पुतीन ने कहा है कि मैंने कि स्वंय, आईएईए के प्रमुख से ईरान के बारे में बात की है और उन्होंने मुझे बताया कि ईरान, अपने वचनों पर कटिबद्ध रहा है, और जेसीपीओए के बारे में मुझे यह कहना चाहिए कि उसका भविष्य केवल रूस पर निर्भर नहीं है।

विलादमीर पुतीन ने जेसीपीओए से ईरान के निकलने के बारे में प्रकट की जाने वाली आंशका के बारे में कहा कि मैंने बारम्बार अपने ईरानी मित्रों से कहा है कि बेहतर विकल्प यह है कि ईरान जेसीपीओए में बना रहे क्योंकि अगर ईरान, जेसीपीओए से निकल जाएगा तो दूसरे ही दिन सब यह भूल जाएंगे कि अमरीका, जेसीपीओए के विनाश को आंरभ करने वाला देश था और अंत में सारी गलती ईरान के सिर मढ़ दी जाएगी।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि ईरान के परमाणु समझौते के बारे में सारे वचनों को तोड़ दिया गया है किंतु रूस ईरान के साथ परमाणु समझौते का सदैव समर्थक रहा है और बेहतर है कि ईरान जेसीपीओए के दायरे में क़दम बढ़ाए।

पारस टुडे

2
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम