Code : 1342 81 Hit

ईरान ने विश्व क़ुद्स दिवस की रैलियों में बढ़ चढ़कर भाग लेने पर दिया ज़ोर

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने ज़ायोनी-अमरीकी योजना डील आफ़ सेन्चुरी के बारे में कहा कि यद्यपि अनुमान है कि डील आफ़ सेन्चुरी का मामला और भी बदतर हो जाएगा किन्तु हर हाल में इस बारे में सभी को होशियार रहना चाहिए।

विलायत पोर्टलः विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अब्बास मूसवी ने विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर कहा कि इस्लाम धर्म के महत्वपूर्ण अंग के रूप में फ़िलिस्तीन का मुद्दा, अमरीका के प्रभाव थोपने और क्षेत्र के कुछ देशों की ख़ुशफ़हमियों के कारण अभी तक हल नहीं हो सका।

श्री मूसवी ने यह बयान करते हुए कि ईरान, फ़िलिस्तीन के मुद्दे को इस्लामी जगत के विषयों में प्राथमिकता देता है, कहा कि इस वर्ष विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर दुनिया के समस्त स्वतंत्रता प्रेमी, बैतुल मुक़द्दस की स्वतंत्रता के लिए नारे लगाएंगे।

ज्ञात रहे कि इस्लामी क्रांति के संस्थापक स्वर्गीय इमाम ख़ुमैनी ने बैतुल मुक़द्दस तथा फ़िलिस्तीन के मुद्दे को जीवित करने के लिए पवित्र रमज़ान के महीने के अंतिम शुक्रवार को विश्व क़ुद्स दिवस मनाए जाने का अह्वान किया था।

इस वर्ष पूरी दुनिया में 31 मई शुक्रवार को ईरान सहित पूरी दुनिया में विश्व क़ुद्स दिवस की रैलियां निकाली जाएंगी।

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने इसी प्रकार अमरीकी सरकार द्वारा ईरान के प्रसिद्ध वैज्ञानिक मसऊद सुलैमानी की गिरफ़्तारी के बारे में जो लगभग 8 महीने से अमरीका की जेल में हैं, कहा कि ईरान इस मामले पर कार्यवाही कर रहा है।

उनका कहना था कि ईरान और अमरीका के बीच बंदियों के आदान प्रदान के लिए तेहरान का सुझाव, मानवता प्रेम के कारण यथावत बाक़ी है।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम