×
×
×

ईरान ने परमाणु समझौते का पूरी तरह पालन किया हैः अमानो

आईएईए के महानिदेशक ने एक बार फिर इस बात की पुष्टि की है कि इस्लामी गणतंत्र ईरान ने जेसीपीओए के अंतर्गत अपनी वादों का पूरी तरह से पालन किया है।

विलायत पोर्टलः  अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के महानिदेशक यूकिया अमानो ने सोमवार को एजेंसी के निदेशक मंडल की बैठक आरंभ होने पर कहा कि परमाणु गतिविधियों के सत्यापन के लिए जेसीपीओए के अहम उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव क्रमांक 2231 के अंतर्गत ईरान की परमाणु गतिविधियों पर दृष्टि रखने और उनके सत्यापन के बारे में अपनी जो हालिया रिपोर्ट पेश की है वह पिछले महीनों में ईरान में आईएईए की गतिविधियों के आधार पर तैयार की गई है।

परमाणु ऊर्जा एजेंसी के निदेशक मंडल की त्रैमासिक बैठक सोमवार सेऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आईएईए के मुख्यालय मेंआरंभ हुई है और शुक्रवार तक जारी रहेगी। इस बैठक में जिन विषयों की चर्चा की जाएगी उनमें से एक जेसीपीओए के अन्य पक्षों के उल्लंघनों के बावजूद ईरान की ओर से परमाणु समझौते के पालन के बारे में एजेंसी के महानिदेशक की ताज़ा रिपोर्ट भी है। अमानो ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट में एक बार फिर तेहरान की ओर से परमाणु समझौते के संपूर्ण पालन की पुष्टि करते हुए ईरान की ओर से किए गए नए फ़ैसलों पर ध्यान दिया है।

पारस टुडे

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम