×
×
×

ईरान की सऊदी अरब और बहरैन को चेतावनी, कहा अमरीका की अंधभक्ती अच्छी नहीं, वर्ना अंजाम होगा बुरा

इस्लामी गणतंत्र ईरान किसी भी देश को तेल बाज़ार में अपनी जगह नहीं लेने देगा और इस प्रकार की हर कोशिश नतीजे के ज़िम्मेदार अमरीका और यह देश होंगे।

विलायत पोर्टलः विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने सऊदी अरब और बहरैन द्वारा ईरान के तेल पर अमरीकी प्रतिबंध के समर्थन पर चेतावनी देते हुए उसकी कड़ी आलोचना की है और इसे अमरीका का अंधा अनुसरण और इस समर्थन के अंजाम से उनकी अनभिज्ञता का परिणाम बताया है।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अब्बास मूसवी ने गुरुवार को कहा कि ईरानी सरकार और जनता इस इतिहासिक चरण में कुछ देशों की दुश्मनी को कभी नहीं भूलेगी।

उन्होंने बल दिया कि इस्लामी गणतंत्र ईरान किसी भी देश को तेल बाज़ार में अपनी जगह नहीं लेने देगा और इस प्रकार की हर कोशिश नतीजे के ज़िम्मेदार अमरीका और यह देश होंगे।

याद रहे सऊदी अरब और बहरैन ने ईरान से तेल आयात करने पर छूट को खत्म करने के अमरीकी फैसले को ज़रूरी क़दम बताते हुए उसका स्वागत किया है।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने इसी प्रकार सऊदी अरब के 37 नागरिकों को सामूहिक मृत्यु दंड दिये जाने का उल्लेख करते हुए इसे इस्लाम से पूर्व अज्ञानता के काल की भांति बताया और इस पागलपन के विरुद्ध विश्व समुदाय की ओर से कार्यवाही किये जाने की मांग की।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने  कहा कि सऊदी अरब अपनी दुष्टता और अमरीकी समर्थन की वजह से इस प्रकार के क़दम उठाता है इस लिए सभी देशों को सचेत रहने की ज़रूरत है।

पारस टुडे

लाइक कीजिए
2
फॉलो अस
नवीनतम