Code : 1472 87 Hit

ईरान कदापि अमरीकी धमकियों और प्रतिबंधों से डरकर क्षेत्र में अपनी नीतियों से कभी समझौता नहीं करेगाः जवाद ज़रीफ़

विदेश मंत्री ने कहा है कि ईरान सहयोग की नीति के साथ संसार के उन देशों के साथ, जो समानता व दोस्ती का दृष्टिकोण रखते हैं, अपने संबंध विस्तृत कर रहा है।

विलायत पोर्टलः मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने गुरुवार को इस्फ़हान नगर में आयोजित एक सभा में कहा कि देश के सभी अधिकारियों व जनता की समरसता व एकजुटता देश के संबंध विस्तार की प्रक्रिया में मदद कर सकती है। उन्होंने ईरान की नीतियों के परिवर्तन के संबंध में अमरीकी अधिकारियों की मांग की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि अमरीका की धमकियों व प्रतिबंधों के दृष्टिगत ईरान, क्षेत्र में अपनी नीतियों को परिवर्तित नहीं करेगा और जैसा कि उसने पिछले कुछ बरसों में सहयोग की अपनी नीति की रक्षा की है, वह उन देशों के साथ अपने संबंधों को विस्तृत करता रहेगा जो राष्ट्रों के साथ समानता व मित्रता का दृष्टिकोण रखते हैं।

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय परिस्थितियां दर्शाती हैं कि संसार के अधिकांश देश अमरीका की नीतियों के विरोधी हैं। उदाहरण स्वरूप दो साल से यूरोपीय संघ ने अमरीका विरोधी रुख़ अपना रखा है। मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि आज अमरीका अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आपको विफल महसूस कर रहा है, यहां तक कि वह परमाणु समझौते के मामले में भी पराजित हो गया है

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम