Code : 1490 115 Hit

दुश्मन से मुक़ाबले का सब से प्रभावशाली रास्ता ईरानी जनता का संघर्ष और प्रतिरोध हैः न्यायपालिका प्रमुख इब्राहीम रईसी

ईरान की न्यायपालिका के प्रमुख ने दुश्मनों की साज़िशों के मुक़ाबले में ईरानी राष्ट्र के प्रतिरोध का उल्लेख करते हुए कहा है कि दुश्मन, ईरानी राष्ट्र के प्रतिरोध की वजह से असहाय हो चुका है।

विलायत पोर्टलः हुज्तुलइस्लाम वलमुसलेमीन, सैयद इब्राहीम रईसी ने ईरान के चैनल वन पर एक वार्ता में कहा कि प्रतिरोध व संघर्ष दुश्मन से मुक़ाबले का सब से प्रभावशाली रास्ता है और विश्ववासियों की भी यह समझ में आ गया है कि समस्याओं और कठिनाइयों के बावजूद, प्रतिरोध भी प्रभावशाली होता है।

उन्होंने इसी प्रकार ईरान में आतंकवादी कार्यवाहियां  करने वाले आतंकवादी संगठन एमकेओ का उल्लेख करते हुए कहा कि ईरान के खिलाफ, एमकेओ के कृत्य, आज सीरिया व इराक़ में दाइशी आतंकवादियों की तरह हैं।

उन्होंने कहा कि हज़ारों ईरानी नागरिकों की हत्या करने वाले एमकेओ के सदस्यों को युरोपीय और पश्चिमी देशों ने शरण दे रखी है जिससे सिद्ध होता है कि यह देश, आतंकवादियों को अपने हितों के लिए  प्रयोग करते हैं और राष्ट्र या लोगों के जीवन का उनके निकट कोई महत्व नहीं है।

याद रहे आतंकवादी गुट एमकेओ ने अमरीका, इस्राईल और ब्रिटेन के सहयोग से ईरान में विभिन्न कार्यवाहियों के दौरान 17 हज़ार से अधिक लोगों की हत्या की है।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम