Code : 1478 104 Hit

ईरानी, सम्मान का सम्मान, कूटनीति का कूटनीति और युद्ध का प्रतिरक्षा से जवाब देता है

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अमरीकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी के ईरान विरोधी बयान के जवाब में कहा है कि ईरानी राष्ट्र, कूटनीति का कूटनीति से, सम्मान का सम्मान से और युद्ध का कड़ी प्रतिरक्षा से जवाब देता है।

विलायत पोर्टलः सैयद अब्बास मूसवी ने अमरीकी विदेश मंत्रालय में ईरान के ख़िलाफ़ एक्शन ग्रुप के प्रमुख ब्रायन हूक के बयान की प्रतिक्रिया में ट्वीट किया है कि हूक बरसों से ईरानी राष्ट्र के ख़िलाफ़ युद्ध और थोपे गए आतंकवाद तथा वादों व समझौतों के उल्लंघन को कूटनीति बता रहे हैं।

ज्ञात रहे कि ब्रायन हूक ने ईरान की सीमाओं के भीतर अमरीका का एक टोही ड्रोन मार गिराए जाने पर प्रतिक्रिया जताते हुए दावा किया था कि वाइट हाउस की कूटनीति इस बात को स्वीकार नहीं करती कि ईरान, अमरीका के ख़िलाफ़ सैन्य बल का इस्तेमाल करे, उसे कूटनैतिक रुख़ के साथ अमरीका की कूटनीति का जवाब देना चाहिए।

ज्ञात रहे कि गुरुवार की सुबह ईरान की इस्लामी क्रांति संरक्षक बल आईआरजीसी के एयर डिफ़ेंस सिस्टम ने अमरीका के एक टोही चालक रहित विमान को देश के दक्षिणी भाग में स्थित हुर्मुज़गान प्रांत में मार गिराया था। पहले तो अमरीका ने यह मानने से ही इन्कार कर दिया कि ईरान ने उसके ड्रोन को मार गिराया है, फिर बाद में इसकी पुष्टि कर दी लेकिन साथ ही यह दावा भी किया कि ड्रोन मुक्त जलसीमा के ऊपर उड़ान भर रहाथा। ईरान ने शुक्रवार को ड्रोन का मलबा दिखा कर अमरीका के इस दावे की भी हवा निकाल दी।

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम