Code : 1337 526 Hit

इराक़ के सुन्नी धर्म गुरु ने अपने समुदाय से ईरान के समर्थन की अपील की

इराक़ के सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड के प्रमुख शैख़ अब्दुल लतीफ़ अलहमीम ने एक महत्वपूर्ण फ़त्वे में सुन्नी समुदाय से कहा है कि वह ईरान की रक्षा करें।

विलायत पोर्टलः इराक़ी मीडिया की ने इस बात पर बल दिया है कि एक इराक़ी वरिष्ठ धर्मगुरु की ओर से इस प्रकार के फ़त्वा की मिसाल अतीत में नहीं मिलती।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शैख़ अब्दुल लतीफ़ अलहमीम ने सुन्नी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि सबको ईरान की रक्षा के लिए तैयार रहना चाहिए, यह रक्षा अनिवार्य है और सबको अनुसरण करना चाहिए।

ज्ञात रहे कि सद्दाम की बासी सरकार की समाप्ति के बाद यह पहली बार है कि सुन्नी समुदाय की ओर से ईरान के बारे में इस प्रकार का फ़त्वा जारी किया गया है।

शैख़ अलहमीम ने कि जो इराक़ के एक बड़े सुन्नी धर्मगुरु और कई पुस्तकों के लेखक हैं, इस बात पर बल दिया है कि अमरीका की अतिक्रमणकारी नीतियों विशेषकर ईरान और समस्त अरब और मुस्लिम देशों के विरुद्ध हर प्रकार की अतिक्रमणकारी नीतियों के सामने न केवल इराक़ बल्कि पूरे इस्लामी समुदाय को डट जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मध्यपूर्व और इस्लामी जगत में जो घटनाएं घट रही हैं, यह एक ऐसी योजना है जिसका लक्ष्य इस्लामी जगत के मज़बूत और महत्वपूर्ण तत्व को प्रभावहीन बनाना और इस्राईल के अतिग्रहणकारी शासन के मुक़ाबले में महत्वपूर्ण क्षेत्रीय शक्ति को कमज़ोर करके शक्ति के संतुलन को बदलना है।

शैख़ अलहमीम ने कहा कि यह एक ज़ायोनी योजना है और इसके अनुसार वह इराक़, सीरिया और लीबिया को क्षेत्र में शक्ति के संतुलन से बाहर निकालने में सफल हुए हैं और मिस्र को भी खेल से बाहर करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने इस्लामी गणतंत्र ईरान के विरुद्ध अमरीका की शत्रुतापूर्ण नीतियों को भी इस ज़ायोनी योजना का एक महत्वपूर्ण भाग क़रार दिया और कहा कि यह योजना क्षेत्र में शक्ति के संतुलन के खेल से समस्त क्षेत्रीय शक्तियों को बाहर निकालने तक जारी रहेगा।

इराक़ के सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड के प्रमुख शैख़ अब्दुल लतीफ़ अलहमीम ने इस बात पर बल दिया कि इसी आधार पर पूरे इस्लामी समुदाय को अमरीका के इस नये अतिक्रमण के समाने डट जाना चाहिए।

पारस टुडे

1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम