Code : 976 79 Hit

आले सऊद ने अमरीका के आई.आर.जी.सी को आतंकी संगठन घोषित करने के फ़ैसले का स्वागत किया

सऊदी अरब ने क्षेत्र में अमरीका और इस्राईल के हितों की व्याख्या करते हुए आई.आर.जी.सी आतंकी संगठन घोषित करने के फ़ैसले का स्वागत किया है।

विलायत पोर्टलः  ब्रिटिश न्यूज़ एजेंसी राइटर्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब ने आई.आर.जी.सी को आतंकी संगठन घोषित करने के अमरीकी फ़ैसले का स्वागत किया है।

स्पष्ट हो कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से ईरान के आई.आर.जी.सी (ईरानी रिवाल्यूशनरी गार्ड्स) को आतंकवादी संगठन घोषित किया गया है, इस एलान के बाद अमरीकी राज्य सचिव माइक पोम्पो ने सभी बैंकों और व्यापारियों को आई.आर.जी.सी से रिश्ता रखने के परिणामों से होशियार किया है।

स्पष्ट हो कि सऊदी अरब क्षेत्र में अमरीका और इस्राईल के हित मे काम करने और उनका विश्वास जीतने के लिए इस्लामी जगत को कमज़ोर करने की नाकाम कोशिश में दिन रात एक किए है यह बात भी स्पष्ट रहे कि अमरीकी ने पहली बार किसी दूसरे देश के सरकारी संस्थान को आतंकी संगठन घोषित किया है। अमरीका के इस फ़ैसले के फ़ौरन बाद ईरान ने ख़बरदार किया है कि वह जल्दी ही इसका जवाब देगा। ईरानी संसद के कुल 290 सदस्यों में से 255 सदस्यों ने हस्ताक्षर करते हुए सहमती जताई है कि ईरान अमरीका की ओर से हर कार्यवाही का मुँहतोड़ जवाब देगा।

तसनीम

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम