Code : 1178 248 Hit

आईआरजीसी और अमरीकी नौसेना के बीच किसी भी तरह की झड़प का अमरीका होगा ज़िम्मेदारः ईरान

ईरान ने कहा है कि इस्लामी क्रान्ति संरक्षक बल आईआरजीसी और अमरीकी नौसेना की केन्द्रीय कमान के बीच फ़ार्स खाड़ी या किसी भी दूसरी जगह पर अगर झड़प होती है तो इसके लिए अमरीकी सरकार ज़िम्मेदार होगी जिसने आईआरजीसी का नाम काली सूचि में रखकर आग भड़काई है।

विलायत पोर्टलः ईरान के उपविदेश मंत्री सय्यद अब्बास इराक़ची ने मंगलवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में रणनैतिक विचार संस्था एसडीई में एक समारोह में यह बात कही।

उन्होंने चेतावनी भरे स्वर में कहाः "दोनों फ़ोर्सेज़ जिन्हें आतंकवादी गुट की संज्ञा मिल चुकी है, फ़ार्स खाड़ी या किसी दूसरे क्षेत्र में टकरा सकती हैं।" अब्बास इराक़ची ने कहाः "इस बात में शक नहीं कि इस तरह के हालात के लिए अमरीका ज़िम्मेदार होगा।"

ग़ौरतलब है कि अमरीका द्वारा ईरान के इस्लामी क्रान्ति संरकक्ष बल को आतंकवादी गुट की सूचि में शामिल किए जाने के बाद, राष्ट्रपति रूहानी ने मंगलवार को उस क़ानून पर दस्तख़त कर दिए जिसमें अमरीका की सेंट्रल कमान को आतंकवादी गुट की संज्ञा दी गयी है।

पिछले मंगलवार को ईरानी संसद में अमरीकी सेंट्रल कमान को आतंकवादी गुट की सूचि में शामिल करने से संबंधित विधेयक के पक्ष में 174 और विरोध में 4 वोट पड़े जबकि 11 सदस्य अनुपस्थित थे।

पारस टुडे

1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम