×
×
×

अरबईन मार्च में विस्फोट की कोशिश करने वाले गिरफ़्तार

ईरान की ख़ुफ़िया एजेंसी के प्रवक्ता सैयद महमूद अलवी ने सोमवार को बताया है कि ख़ुज़िस्तान प्रांत में आतंकवादियों के दो ऐसे गुट पकड़े गए हैं जो अरबईन की रैली में विस्फोट और हिंसक कार्यवाहियां करने जा रहे थे।

विलायत पोर्टल: ईरान के सुरक्षा बलों ने अरबईन बिलियन मार्च में विध्वंसक कार्यवाही की कोशिश करने वाले दो आतंकवादी गुटों को पकड़ लिया है। 

ईरान की ख़ुफ़िया एजेंसी के प्रवक्ता सैयद महमूद अलवी ने सोमवार को बताया है कि ख़ुज़िस्तान प्रांत में आतंकवादियों के दो ऐसे गुट पकड़े गए हैं जो अरबईन की रैली में विस्फोट और हिंसक कार्यवाहियां करने जा रहे थे। इन आतंकवादियों के पास से 50 हथियार और कुछ विस्फोटक पदार्थ ज़ब्त किया गया है।

ख़ुफ़िया एजेंसी के प्रवक्ता मंत्री सैयद महमूद अलवी ने सोमवार को दक्षिणी प्रांत ख़ुज़िस्तान में इराक़ की सीमा पर स्थित चज़्ज़ाबे बार्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि देश के सुरक्षाबलों और सिपाहे पासदारान के अथक प्रयासों के कारण इस समय चज़ज़ाबे बार्डर सहित समस्त बार्डरों पर सुरक्षा स्थापित है। उन्होंने बताया कि ईरान के बार्डरों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु करबला जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि ईरान के चज़्ज़ाबे बार्डर से बहुत बड़ी संख्या में ज़ाएरीन अरबईल रैली में भाग लेने के लिए करबला जा रहे हैं। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी आतंकवादी अरबईन रैली में भाग लेने वालों के विरुद्ध विध्वंसक कार्यवाहियां करने का प्रयास करते रहे हैं किंतु ईरान के सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के प्रयासों को विफल बना दिया।

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम