Code : 1499 93 Hit

अमेरिका ईरान पर हमला करने का दुस्साहस नहीं कर सकताः कमांडर ब्रिगेडियर

इस्लामी क्रांति संरक्षक बल सिपाहे पासदारान के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अमीर अली हाजी ज़ादे ने कहा है कि अमेरिका और कोई भी देश ईरान पर हमले का साहस नहीं कर सकता और अमेरिकियों को चाहिये कि वह अपने क्रिया-कलापों पर ध्यान दें।

विलायत पोर्टलः ब्रिगेडियर जनरल हाजी ज़ादे ने पत्रकारों से बात करते हुए अमेरिकी ड्रोन द्वारा ईरान की वायु सीमा के उल्लंघन की ओर संकेत किया और कहा कि अमेरिका के जासूसी विमान द्वारा ईरान की वायु सीमा का उल्लंघन अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि जिस डिफेन्स सिस्टम से अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया गया वह पूरी तरह स्थानीय है यानी ईरानी विशेषज्ञों ने बनाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिकी यह सोचते भी नहीं थे कि ईरान करारा जवाब देगा।

ज्ञात रहे कि गत गुरूवार की सुबह को अमेरिका के आधुनिकतम जासूसी ड्रोन ग्लोबल हॉक को अपनी वायु सीमा में घुस आने के कारण ईरान ने मार गिराया था जिसके बाद अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया था कि यह ड्रोन ईरान की वायु सीमा में दाखिल नहीं हुआ था और वह अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में था जबकि ईरान ठोस प्रमाणों के साथ यह कह रहा है कि अमेरिकी ड्रोन उसकी वायु सीमा में था।

पारस टुडे

0
शेयर कीजिए
सम्बंधित लेख
फॉलो अस
नवीनतम