Code : 1011 46 Hit

अमरीका, ईरान के विरुद्ध कोई भी क़दम उठाने में बेबस हैः अमीर अब्दुल्लाहियान

ईरान के संसद सभापति के वरिष्ठ सलाहकार ने कहा कि अमरीका भारी ख़र्च वाले दिखावटी क़दम इसलिए उठा रहा है कि वह इस्लामी गतणंत्र ईरान के ख़िलाफ़ कोई भी प्रभावी क़दम उठा पाने में बेबस हो गया है।

विलायत पोर्टलः  ईरान के संसद सभापति के वरिष्ठ सलाहकार ने अमरीका की ओर से हाल ही में ईरान की पासदाराने इंक़ेलाब फ़ोर्स को आतंकी संगठन घोषित किए जाने के बारे में कहा कि अमरीका भारी ख़र्च वाले दिखावटी क़दम इसलिए उठा रहा है कि वह इस्लामी गतणंत्र ईरान के ख़िलाफ़ कोई भी प्रभावी क़दम उठा पाने में बेबस हो गया है।

संसद सभापति डाक्टर लारीजानी के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सलाहकार हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने कहा कि हमारे इलाक़े में इस्लामी प्रतिरोध मोर्चे से जुड़े अनेक संगठनों की रेंज में अमरीकी सैनिक हैं और अमरीका की उत्तेजक हरकत से इस इलाक़े में अमरीका के ख़िलाफ़ भावना भड़की है जो वाशिंग्टन के हित में नहीं है।

अमीर अब्दुल्लाहियान ने बहरैन के बारे में बात करते हुए कहा कि इस देश की आले ख़लीफ़ा सरकार की अपनी कोई नीति नहीं है वह सऊदी अरब के आदेश के अनुसार काम करती है और संयुक्त अरब इमारात यमन के युद्ध में सऊदी अरब का साथ दे रहा है जबकि सऊदी अरब से उसका हितों को लेकर गहरा टकराव भी है।

पार्सटुडे

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम