Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 98517
Date of publication : 23/4/2016 18:27
Hit : 189

सीरिया में रूसी सेना ने इस्राइली जंगी जहाज़ को बनाया निशाना।

इस्राईल के एक बहुत पढ़े जाने वाल अख़बार ने एक रिपोर्ट में कहा है कि सीरिया में रूसी सेना ने इस्राईल के फ़ौजी जहाज़ को दो बार निशाना बनाया।


विलायत पोर्टलः इस्राईल के एक बहुत पढ़े जाने वाल अख़बार ने एक रिपोर्ट में कहा है कि सीरिया में रूसी सेना ने इस्राईल के फ़ौजी जहाज़ को दो बार निशाना बनाया। यदीऊत अहारोनोत नामक अख़बार की शुक्रवार की रिपोर्ट में इस घटना के स्थल या तारीख़ का उल्लेख नहीं था और न ही इस बात की तरफ़ इशारा था कि रूसी सेना की तरफ़ से फ़ायर किया गया हथियार इस्राईली जंगी जहाज़ को लगा। इसी प्रकार इस्राइली टीवी चैनल-10 का भी कहना है कि रूसी जंगी जहाज़ ने सीरिया से मिले भूमध्यसागर के तट से दूर एक इस्राईली जंगी जहाज़ का पीछा किया। ज्ञात रहे इस्राइली जंगी जहाज़ बारंबार सीरिया की वायु सीमा का उल्लंघन करके इस देश के अंदर, जो विदेश समर्थित आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही कर रहा है, क्षेत्रों को निशाना बना चुके हैं। रिपोर्टों के अनुसार, गुरुवार को मॉस्को के दौरे पर गए इस्राइली प्रधान मंत्री बेनयामिन नेतनयाहू ने इस संदर्भ में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन से बात की। पूतिन ने ज़ाहिरी तौर पर सीरिया की ओर इशारा करते हुए कहा, “इलाक़े के हालात के मद्देनज़र इस तरह के गहन संपर्क की वजह से समझ में आने वाले हैं।” यह पहली बार नहीं है जब सीरिया में रूसी-इस्राइली जंगी जहाज़ों के बीच कथित टकराव की रिपोर्ट सामने आई है। पिछले महीने इस्राइली दैनिक अख़बार हआरेत्ज़ ने जॉर्डन के शासक अब्दुल्लाह द्वितीय के हवाले से एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी कि अब्दुल्लाह द्वितीय ने दावा किया था कि सीरिया की दक्षिणी सीमा पर जॉर्डन के जंगी जहाज़ों ने इस्राइली जंगी जहाज़ की रूसी जंगी जहाज़ न का मुक़ाबला करने में मदद की थी। अब्दुल्लाह द्वितीय ने 11 जनवरी को अमेरीकी कांग्रेस के सदस्यों के साथ बैठक में यह टिप्पणी की थी लेकिन उन्होंने इस कथित मुक़ाबले की तारीख़ का उल्लेख नहीं किया था।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अरब शासकों को ट्रम्प का आदेश, दमिश्क़ से संबंध सुधारो। इस्राईल के हमले नहीं रुके तो दमिश्क़ तल अवीव एयरपोर्ट को निशाना बनाने के लिए तैयार : बश्शार क़ुद्स को राजधानी बना कर अलग फ़िलिस्तीन राष्ट्र का गठन हो : चीन अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान । बर्नी सैंडर्स की मांग, सऊदी तानाशाही की नकेल कसे विश्व समुदाय । ईरान विरोधी बैठकों से कुछ हासिल नहीं, यादगारी तस्वीरें लेते रहे नेतन्याहू । हसन नसरुल्लाह का लाइव इंटरव्यू होगा प्रसारित,सऊदी इस्राईली मीडिया की हवा निकली । आले ख़लीफ़ा का यूटर्न , कभी भी दमिश्क़ विरोधी नहीं था बहरैन इदलिब , नुस्राह फ्रंट के ठिकानों पर रूस की भीषण बमबारी । हश्दुश शअबी की कड़ी चेतावनी, आग से न खेले तल अवीव,इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगे । दमिश्क़ पर फिर हमला, ईरानी हित थे निशाने पर, जौलान हाइट्स पर सीरिया ने की जवाबी कार्रवाई । नहीं सुधर रहा इस्राईल, दमिश्क़ के उपनगरों पर फिर किया हमला।