Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 96155
Date of publication : 5/3/2016 19:4
Hit : 221

अमेरीका ने ज़ायोनी बस्तियां बनाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

अमरीका ने खुलकर ज़ायोनी बस्तियों के बनाने पर प्रतिक्रिया जताई है। अमरीकी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने ज़ोर दिया है कि नाजाएज़ क़ब्ज़े वाले फ़िलिस्तीनी इलाक़ो में बस्तियों के निर्माण के संबंध में वाशिंग्टन की नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

विलायत पोर्टलः अमेरीका ने खुलकर ज़ायोनी बस्तियों के बनाने पर प्रतिक्रिया जताई है। अमरीकी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने ज़ोर दिया है कि नाजाएज़ क़ब्ज़े वाले फ़िलिस्तीनी इलाक़ो में बस्तियों के निर्माण के संबंध में वाशिंग्टन की नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जान कर्बी ने अमरीकी उपराष्ट्रपति जो-बाइडेन की नाजाएज़ क़ब्ज़े वाले फ़िलिस्तीन की आगामी यात्रा के बारे में संवाददाता सम्मेलन मे कहा कि इस्राईल के बस्तियों के बनाने और फ़िलिस्तीनियों के घरों की बर्बादी के बारे में वाशिंग्टन की नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनका कहना था कि इस संबंध में वाशिंग्टन की नीतियां साफ़ हैं और इस सिलसिले से कोई तबदीली नहीं हुई। उन्होंने इसी तरह इस्राईलियों द्वारा गांवों को ख़ाली कराने और उन जगहों पर इस्राईलियों को बसाने के बारे में कहा कि इस कार्यवाही की वजह बहुत ज़्यादा फ़िलिस्तीनी बेघर हो गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि फ़िलिस्तीनियों के घरों को बर्बाद करने और उनकी ज़मीन हथियाने जैसी प्रक्रिया, दो देशों के हल की कोशिश के ख़िलाफ़ है और संबंध इस्राईल की प्रतिबंधताओं पर सवालिया निशान बना दिए हैं। अमरीकी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने तुर्की के सिलसिले में कहा कि वाशिंग्टन ने मानवाधिकारों तथा अभिव्यक्ति की आज़ादी के बारे में अपनी चिंताओं से तुर्क अधिकारियों से आगाह करा दिया है। उन्होंने तुर्क अधिकारियों से कहा है कि वे न्यायिक प्रक्रिया और प्रदर्शन की आज़ादी को निश्चित बनाएं।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ख़ाशुक़जी कांड से हमारा कोई संबंध नहीं , सेंचुरी डील पर ध्यान केंद्रित : जॉर्ड किश्नर हिज़्बुल्लाह - इस्राईल तनाव, लेबनान ने अवैध राष्ट्र सीमा पर सेना तैनात की । सेना की संभावित कार्रवाई से नुस्राह फ्रंट में दहशत, बु कमाल में मिली सामूहिक क़ब्रें आले सऊद और अरब शासकों को उलमा का कड़ा संदेश, इस्राईल से संबंधों को बताया हराम इस्राईल से मधुर संबंधों की होड़ लेकिन क़तर से संबंध सामान्य न करने पर ज़ोर ! काबे के सेवक इस्लाम दुश्मनों से दोस्ती और मुसलमानों से दुश्मनी न करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार