Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 95452
Date of publication : 21/2/2016 17:24
Hit : 120

ईरान इलाक़े के पावरफ़ुल देशों में से हैः ब्रिगेडियर ग़ुलाम रज़ा जलाली

ईरान के वरिष्ठ सैन्य कमांडर ब्रिगेडियर ग़ुलाम रज़ा जलाली ने कहा है कि ईरान के मुक़ाबले में बड़ी संख्या में दुश्मनों के मोर्चा संभलाने से पता चलता है कि ईरान इलाक़े के सबसे शक्तिशाली देशों में एक है।

विलायत पोर्टलः ईरान के वरिष्ठ सैन्य कमांडर ब्रिगेडियर ग़ुलाम रज़ा जलाली ने कहा है कि ईरान के मुक़ाबले में बड़ी संख्या में दुश्मनों के मोर्चा संभलाने से पता चलता है कि ईरान इलाक़े के सबसे शक्तिशाली देशों में एक है। रविवार को तेहरान में सीरिया में पवित्र रौज़े की रक्षा में शहीद होने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में ब्रिगेडियर जनरल जलाली का कहना था कि सुप्रीम सीडर की एकता(इत्तेहाद) की आवाज़ के प्रभाव को रोकने के लिए की जा रही कोशिशों से पता चलता है कि ईरान इलाक़े में एक इस्लामी आदर्श प्रस्तुत करने में कामयाब रहा है और इलाक़े का एक शक्तिशाली देश है। जलाली ने ईरान को सॉफ़्ट वार की महाशक्ति बताते हुए कहा कि ईरान आज हर तरह की चुनौती का सॉफ़्ट शक्ति से जवाब देने की क्षमता और ताक़त रखता है। 26 फ़रवरी को आयोजित होने वाले चुनावों में जनता की भरपूर भागीदारी पर ज़ोर देते हुए जलाली ने कहा, अभी तक इस्लामी इंक़ेलाब को पराजित करने और ईरान को विश्व में इस्लामी आदर्शन बनने से रोकने के अमरीका के सभी कोशिशें नाकाम रही हैं।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह - इस्राईल तनाव, लेबनान ने अवैध राष्ट्र सीमा पर सेना तैनात की । सेना की संभावित कार्रवाई से नुस्राह फ्रंट में दहशत, बु कमाल में मिली सामूहिक क़ब्रें आले सऊद और अरब शासकों को उलमा का कड़ा संदेश, इस्राईल से संबंधों को बताया हराम काबे के सेवक इस्लाम दुश्मनों से दोस्ती और मुसलमानों से दुश्मनी न करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी