Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 95389
Date of publication : 20/2/2016 15:55
Hit : 129

इस्राईली फ़ायरिंग में 1 फ़िलिस्तीनी जवान शहीद

फ़िलिस्तीनी प्रशासन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऐलान किया है कि 21 वर्षीय फ़िलीस्तीनी युवा ख़ालिद तक़ातक़ा जार्डन नदी के पश्चिमी तट के दक्षिणी इलाक़े में बैते लहम के क़रीब इस्राईली सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गया।

विलायत पोर्टलः ज़ायोनी सैनिकों ने गोली मारकर एक और फ़िलीस्तीनी को शहीद कर दिया। इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलिस्तीनी प्रशासन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऐलान किया है कि 21 वर्षीय फ़िलीस्तीनी युवा ख़ालिद तक़ातक़ा जार्डन नदी के पश्चिमी तट के दक्षिणी इलाक़े में बैते लहम के क़रीब इस्राईली सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गया। शुक्रवार को नाजाएज़ तरीक़े से कब्ज़ा हुए बैतुल मुक़द्दस के बाबुल मआमूद इलाक़े में भी ज़ायोनी सैनिकों ने एक फ़िलीस्तीनी जवान पर फायरिंग कर दी थी जिससे वह शहीद हो गया। ज़ायोनी सैनिकों ने जार्डन नदी के पश्चिमी तट के केंद्र रामल्लाह के उत्तर में जलज़ून शिविर पर हमला करके दो फ़िलिस्तीनी जवानों को घायल कर दिया जबकि एक फ़िलीस्तीनी जवान अहमद अय्यूब ओबैद को बिना किसी जुर्म के गिरफ्तार कर लिया। दूसरी तरफ़ फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास ने कहा है कि फ़िलीस्तीनी संघर्षकर्ता ग़ज़्ज़ा के ख़िलाफ ज़ायोनी सेना के संभावित हमलों और धमकियों का मुक़ाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। तसनीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार फ़िलिस्तीन के इस्लामी आंदोलन हमास के उप प्रमुख इस्माईल हनिया ने नमाज़े जुमा में कहा कि फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ता, ज़ायोनियों के हमलों का मुकाबला करने के लिए पूरी प्रतिरक्षा क्षमताओं से संपन्न हैं और अतिग्रहणकारी ज़ायोनियों द्वारा सैन्य अभ्यास, प्रतिरोध से उनके डर का चिन्ह है। हमास के उप प्रमुख ने ज़ायोनी शासन के खिलाफ प्रतिरोध जारी रहने पर ज़ोर देते हुए कहा कि हमास आंदोलन की सैन्य शाखा अलक़स्साम ब्रिगेड ने प्रतिरोध की सुरंगों में आवाजाही की मानिट्रिंग के लिए एक उपकरण तैयार किया है।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए ईरान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण । वालेदैन के हक़ में दुआ हिज़्बुल्लाह के खिलाफ युद्ध की आग भड़काने पर तुला इस्राईल, मोसाद और ज़ायोनी सेना आमने सामने इराक की दो टूक, किसी भी देश के ख़िलाफ़ देश की धरती का प्रयोग नहीं होने देंगे