Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 81208
Date of publication : 22/8/2015 18:56
Hit : 347

ईरान और आईएईए का समझौता लीक नहीं हुआ

तेहरान का कहना है कि ईरान और अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बीच होने वाले समझौते से संबंधित ख़ुफ़िया जानकारी के लीक होने से संबंधित मीडिया में आने वाली ख़बरें केवल अटकलबाज़ी है।


विलायत पोर्टलः तेहरान का कहना है कि ईरान और अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बीच होने वाले समझौते से संबंधित ख़ुफ़िया जानकारी के लीक होने से संबंधित मीडिया में आने वाली ख़बरें केवल अटकलबाज़ी है। ईरान की परमाणु ऊर्जा संस्था के प्रवक्ता बेहरूज़ कमालवंदी ने गुरुवार को हमारे संवाददाता के साथ बातचीत में कहा, अभी तक आईएईए ने ईरान के साथ होने वाले समझौते के दस्तावेज़ों को सुरक्षित रखने के अपने दायित्व का निर्वाह किया है और ऐसा कोई क़दम नहीं उठाया है जिससे यह पता चलता हो कि उसने दायित्वों का सही रूप से पालन न किया हो। कमालवंदी का कहना था कि ईरान और आईएईए के बीच होने वाले समझौते में ईरान की इच्छाओं पर ध्यान दिया गया है और इस पर अच्छी तरह अमल किया जा रहा है। कमालवंदी ने आगे कहा, तेहरान ने निर्धारित समय 15 अगस्त से पहले ही आईएईए के सवालों के जवाब दे दिए हैं और एजेंसी ने एक आधिकारिक बयान जारी करके इसकी पुष्टि कर दी है। उल्लेखनीय है कि एसोशिएटेड प्रेस ने बुधवार को एक रिपोर्ट में दावा किया था कि ईरान और एजेंसी के बीच होने वाले ख़ुफ़िया समझौते के दस्तावेज़ों तक उसने पहुंच बना ली है और इस समझौते के मुताबिक़, आईएईए के विशेषज्ञों को सैन्य केन्द्र पारचीन के निरीक्षण की अनुमति दे दी गई है।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी