Wed - 2018 Oct 17
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 75492
Date of publication : 29/5/2015 14:41
Hit : 349

100 देशों के 30,000 आतंकी हैं ISIL के साथ

संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद ने अपनी एक औपचारिक रिपोर्ट में बताया है कि तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल में दुनिया के सौ देशों के तीस हज़ार आतंकी शामिल हैं। 



विलायत पोर्टलः संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद ने अपनी एक औपचारिक रिपोर्ट में बताया है कि तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल में दुनिया के सौ देशों के तीस हज़ार आतंकी शामिल हैं। 
सुरक्षा परिषद की यह पहली रिपोर्ट है जिसमें विदेशी आतंकवादियों के विषय की तरफ़ संकेत किया गया है और कहा गया है कि इस गुट में चिली, फ़िनलैंड और मालद्वीप जैसे उन देशों के आतंकी भी शामिल हैं जो अभी तक आतंकवादी कार्यवाहियों से बचे हुए हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले नौ महीनों में इस आतंकी गुट से जुड़ने वाले आतंकवादियों की संख्या में सत्तर प्रतिशत की बढ़्रोत्री हुई है और इससे पूरी दुनिया में आतंकवाद व चरमपंथ के फैलने का ख़तरा बढ़ रहा है, इस तरह यूरोपीय देशों जैसे शक्तिशाली देशों पर भी यह ख़तरा मंडराने लगा है।
संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इराक़ व सीरिया में इस समय विदेशों से आने वाले आतंकियों की संख्या पहले से कहीं अधिक है। रिपोर्ट में इसी प्रकार लीबिया में तकफ़ीरी आतंकी गुट आईएसआईएल की बढ़ती गतिविधियों की तरफ़ इशारा करते हुए कहा गया है कि इराक़, सीरिया व लीबिया आतंकियों का गढ़ बन चुके हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि संभावित रूप से ट्यूनीशिया, मोरोको, फ़्रान्स और रूस भविष्य में आतंकी हमलों का निशाना बनेंगे क्योंकि आईएसआईएल के बहुत से सदस्य इन देशों के हैं। सुरक्षा परिषद के सदस्य शुक्रवार को इस रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :