Wed - 2018 Sep 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 75491
Date of publication : 29/5/2015 14:21
Hit : 405

ईरान-यूनान संबंध होंगे और मज़बूत

विदेशमंत्री ने कहा है कि यूनान के साथ संबंध विस्तार के लिए ईरान कोई सीमा नहीं देखता।



विलायत पोर्टलः विदेशमंत्री ने कहा है कि यूनान के साथ संबंध विस्तार के लिए ईरान कोई सीमा नहीं देखता।
विदेशमंत्री जवाद ज़रीफ ने गुरूवार को एथेन्स में यूनान के प्रधानमंत्री के साथ मुलाक़ात में कहा कि दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने मौजूद रुकावटों को समाप्त किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि यूनान के साथ कई इलाक़ों में मिलकर काम करने की आवश्यकता है।
यूनान के प्रधानमंत्री ने भी इस मुलाक़ात में ईरान की परमाणु वार्ता का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने ईरान के विरुद्ध प्रतिबंधों को न्याय से परे बताते हुए इस बात पर ज़ोर देकर कहा कि ईरान के परमाणु मामले के समाधान से क्षेत्र की मज़बूती पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि ईरान और यूनान को साथ देने के अवसरों को हाथ से जाने नहीं जाने देना चाहिये और शुरू से ही दोनों देश एक दूसरे के अच्छे व्यापारिक भागीदार रहे हैं इसलिए दोनों को चाहिये कि व्यापारिक लेन- देन में वृद्धि के लिए कोशिश करें। 
यूनान प्रधानमंत्री एलक्सिस स्पाइरास ने कहा कि यूनान ईरान के साथ दवा का आदान प्रदान करने, खेती और तकनीक के संबंध में साथ देने के लिए तैयार है। 
यूनान के प्रधानमंत्री एलक्सिस स्पाइरास ने इसी तरह क्षेत्र में आतंकवादी गुटों में वृद्धि के बारे में कहा कि आतंकवादी गुट आईएसआईएल का ख़तरा सभी देशों का समान ख़तरा है और उसकी समाप्ति के लिए कार्यक्रम बनाना चाहिये।
साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में और क्षेत्र से बाहर के देशों को इस संबंध में अपनी ज़िम्मेदारियों को क़बूल करना चाहिये।
ईरान के विदेशमंत्री बुधवार को जनेवा जाने से पहले यूनान की यात्रा पर गये थे।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :