Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 75402
Date of publication : 27/5/2015 16:39
Hit : 420

अमरीका में मस्जिदें असुरक्षित, मिले धमकी भरे ख़त

अमरीका में एरीज़ोना इलाक़े की दो मस्जिदों को धमकी भरे ख़त मिले हैं। बुधवार को मीडिया में आने वाली रिपोर्टों के अनुसार यह धमकी भरे ख़त फ़ोनिक्स इस्लामिक कम्युनिटी सेंटर तथा टेंम्प इस्लामिक कम्युनिटी सेंटर को ईमेल द्वारा भेजे गए।


विलायत पोर्टलः अमरीका में एरीज़ोना इलाक़े की दो मस्जिदों को धमकी भरे ख़त मिले हैं। बुधवार को मीडिया में आने वाली रिपोर्टों के अनुसार यह धमकी भरे ख़त फ़ोनिक्स इस्लामिक कम्युनिटी सेंटर तथा टेंम्प इस्लामिक कम्युनिटी सेंटर को ईमेल द्वारा भेजे गए। 
अमेरिकन इस्लामिकन रिलेशन्स काउंसिल ने बताया कि इस मामले की ख़बर एफ़बीआई को दी गई है। एफ़बीआई के प्रवक्ता एंथोनी फ़ारीनाकी ने कहा कि हम प्राप्त जानकारियों की समीक्षा कर रहे हैं।
फ़ोनिक्स इस्लामिक कम्युनिटी सेंटर के अध्यक्ष ओसामा शाही ने जिन्हें यह पत्र ईमेल किया गया है, बताया कि इस प्रकार के धमकी भरे ख़त कभी कभी आते रहते हैं लेकिन इस बार का ख़त बड़ी धमकियां से भरा पड़ा है।
अमेरिकन इस्लामिकन रिलेशन्स काउंसिल के आप्रेशन आर्डिनेटर क्रिस्टी सब्बाह का कहना है कि धमकी भरा ख़त टेम्प मस्जिद को भी भेजा गया है।
अभी यह नहीं पता चल सका है कि इन ख़तो में क्या धमकियां दी गई हैं किंतु इनमें टेक्सास फ़ायरिंग के दो संदिग्ध लोगों एल्टन सिम्सन और नादिर सूफ़ी के नाम हैं जो कथित रूप से फ़ोनिक्स की मस्जिद में कभी कभी जाते थे।
इन दो संदिंग्धों ने टेक्सास के गारलैंड में पैग़म्बरे इस्लाम का अनादर करने वाले कार्टूनों की प्रदर्शनी पर हमला किया था। 
शामी ने इस बात पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि आख़िर मस्जिदों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है जबकि मस्जिदों से तो किसी भी तरह की हिंसा को बढ़ावा नहीं मिलता।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पश्चिमी जगत के तथाकतिथ इस्लाम फोबिया के बीच "मोहम्मद" ओस्लो का सबसे लोकप्रिय नाम । यमनी बलों का पलटवार , 30 सऊदी आतंकियों को मौत के घाट उतारा । राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का ऐलान, अमेरिका के साथ कोई संबंध नहीं रखेगा वेनेज़ोएला पेरिस की आग की अनदेखी कर वेनेज़ोएला को सीख दे रहा है फ्रांस । रूस की अमेरिका को कड़ी चेतावनी, वेनेज़ोएला के मामलों में सैन्य हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं सरदार क़ासिम सुलेमानी को फॉरेन पॉलिसी के सर्वश्रष्ठ थिंकर्स में शामिल। आयतुल्लाह सीस्तानी से मिलने पहुँच संयुक्त राष्ट्र का प्रतिनिधि दल ईरान और इस्राईल में छिड़ सकता है युद्ध, उकसावे की कार्रवाई कर रहा है तल अवीव। अरब शासकों को ट्रम्प का आदेश, दमिश्क़ से संबंध सुधारो। इस्राईल के हमले नहीं रुके तो दमिश्क़ तल अवीव एयरपोर्ट को निशाना बनाने के लिए तैयार : बश्शार क़ुद्स को राजधानी बना कर अलग फ़िलिस्तीन राष्ट्र का गठन हो : चीन अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान ।