Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 74995
Date of publication : 22/5/2015 13:47
Hit : 475

भारत व ईरान सहित पूरी दुनिया में इमाम हुसैन (अ.ह.) के जन्मदिवस पर जश्न का माहौल।

दुनिया के विभिन्न देशों में ख़ास कर भारत, पाकिस्तान और ईरान में बहुत उत्साह के साथ रसूले इस्लाम स.अ. के नवासे हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के जन्मदिवस का जश्न मनाया जा रहा है।


विलायत पोर्टलः दुनिया के विभिन्न देशों में ख़ास कर भारत, पाकिस्तान और ईरान में बहुत उत्साह के साथ रसूले इस्लाम स.अ. के नवासे हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के जन्मदिवस का जश्न मनाया जा रहा है।

ईरान भर में रसूले इस्लाम स.अ. के नवासे हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के जन्मदिवस के हिसाब से जश्न मनाया जा रहा है। ईरान के सभी छोटे-बड़े शहरों में पिछली रात से ही जश्न और खुशियों की महफ़िलों का आयोजन किया गया है और मस्जिदों, इमाम बाड़ों और सड़कों पर सजावट का प्रबंध भी किया गया है। मशहद में हज़रत इमाम अली रेज़ा अलैहिस्सलाम के रोज़े में महफ़िल का आयोजन हुआ जिसमें लाखों की संख्या में ईरानी और विदेशी ज़ाएरीन ने हिस्सा लिया, इस अवसर पर शायरों ने हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम की शान में क़सीदे पड़े जबकि वक्ताओं ने आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर रौशनी डाली।

पवित्र शहर क़ुम में हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम की विलादत के हिसाब से पूरा शहर विशेषकर हज़रत फ़ातिमा मासूमा सलामुल्लाह अलैहा का रौज़ा जगमगा रहा है और मीलाद की विभिन्न महफ़िलों का आयोजन किया गया है जिनका सिलसिला बदस्तूर जारी है, जिनमें लाखों की संख्या में अहलेबैत अ. के चाहने वाले हिस्सा ले रहे हैं।

ईरान के विभिन्न शहरों से ज़ायरीन की बड़ी संख्या क़ुम पहुंची है ताकि हज़रत मासूमा के रौज़े में हाज़िर होकर आपकी सेवा में इमाम हुसैन अ. की विलादत की बधाई दें।

 


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति का आरोप, उनकी हत्या की योजना बना रहा है अमेरिका । सऊदी अरब सहयोगी , लेकिन मोहम्मद बिन सलमान की लगाम कसना ज़रूरी : अमेरिकन सीनेटर्स झूट की फ़ैक्ट्री, वॉइस ऑफ अमेरिका की उर्दू और पश्तो सर्विस पर पाकिस्तान ने लगाई पाबंदी ईरान के नाम पर सीरिया को हमलों का निशाना बनाने की आज्ञा नहीं देंगे : रूस अमेरिकी हथियार भंडार के साथ बू कमाल में सामूहिक क़ब्र से 900 शव बरामद । विख्यात यहूदी अभिनेत्री नताली पोर्टमैन ने की अमेरिका यमन युद्ध के नाम पर सऊदी अरब से वसूली को तैयार सऊदी अरब का युवराज मोहम्मद बिन सलमान है जमाल ख़ाशुक़जी का हत्यारा : निक्की हैली अमेरिका में पढ़ने वाले ईरानी अधिकारियों के बच्चों को निकालेगा वाशिंगटन दमिश्क़ का ऐलान,अपना उपग्रह लांच करने के लिए तैयार है सीरिया । ख़ाशुक़जी कांड से हमारा कोई संबंध नहीं , सेंचुरी डील पर ध्यान केंद्रित : जॉर्ड किश्नर हिज़्बुल्लाह - इस्राईल तनाव, लेबनान ने अवैध राष्ट्र सीमा पर सेना तैनात की । सेना की संभावित कार्रवाई से नुस्राह फ्रंट में दहशत, बु कमाल में मिली सामूहिक क़ब्रें आले सऊद और अरब शासकों को उलमा का कड़ा संदेश, इस्राईल से संबंधों को बताया हराम इस्राईल से मधुर संबंधों की होड़ लेकिन क़तर से संबंध सामान्य न करने पर ज़ोर !