Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 74992
Date of publication : 22/5/2015 12:47
Hit : 329

ईरान के किसी भी सैन्य रहस्य को बाहर नहीं जाने देंगे।

ईरान के राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने इस बात पर जोर दिया है कि हम ऐसे किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे कि किसी को ईरान की सुरक्षा, वैज्ञानिक और सैन्य रहस्यों तक पहुंचने की अनुमति दें।


विलायत पोर्टलः ईरान के राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने इस बात पर जोर दिया है कि हम ऐसे किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे कि किसी को ईरान की सुरक्षा, वैज्ञानिक और सैन्य रहस्यों तक पहुंचने की अनुमति दें।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति डॉ हसन रूहानी ने अपनी कैबिनेट के प्रदेश दौरे के दूसरे दिन पूर्वी आज़रबाईजान प्रांत की प्रशासनिक परिषद की बैठक में कहा कि गुट पांच धन एक और विश्व शक्तियों के साथ बातचीत एक बहुत बड़ा और राजनयिक काम है। उन्होंने कहा कि वार्ता तकनीकी, कानूनी और राजनीतिक है।

उनका कहना था कि एडीशनल प्रोटोकॉल को लागू करना हमारी जिम्मेदारी है और हम इसमें रेड लाइन का ध्यान रखेंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि हम वादा करते हैं कि वार्ताकार ईरान और ईरानी राष्ट्र के गर्व का कारण बनेंगे। डॉक्टर हसन रूहानी ने कहा कि ईरान की सरकार और राष्ट्र शांतिप्रिय हैं, इमाम खुमैनी (रह) शांति व संधि के इच्छुक थे और इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर भी शांति व संधि चाहते हैं, हमने कभी भी किसी देश के खिलाफ आक्रामकता का इरादा नहीं किया, लेकिन अगर किसी ने ईरान की ओर मैली आंख से देखा तो हम पूरी ताकत से उसका मुकाबला करेंगे।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इंग्लैंड में हर साल 5200 लोग इस्लाम क़ुबूल कर रहे हैं… सीरिया में एक बार फिर तनाव बढ़ा, तुर्की की विस्तारवादी नीतिया चरम पर । ईरान पर आतंकी हमला, बिन सलमान ने दिया पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर का इनाम : डी मेडी टेलीग्राफ ज़रूरत पड़ी तो अमेरिका को हमलों का निशाना बनाने को तैयार : रूस हिज़्बुल्लाह ने सेना और देशवासियों के साथ मिलकर लेबनान को सीरिया जैसी दुर्दशा से बचा लिया । पुतिन की नसीहत , विनाशकारी सियासत से बाज़ आए अमेरिका क़तर का आले सऊद पर हमला, हज को राजनैतिक हथियार के रूप में प्रयोग कर रहा है सऊदी अरब। सऊदी युवराज की भारत यात्रा के विरोध में हुए विशाल विरोध प्रदर्शन । वेनेज़ुएला संकट, अमेरिकी हस्तक्षेप की आशंका , सेना हाई अलर्ट । दमिश्क़ कुर्दों का समर्थन करने के लिए तैयार । इंसान मौत के समय किन किन चीज़ों को देखता है? हिटलर की भांति विरोधी विचारधारा को कुचल रहे हैं ट्रम्प । ईरान, आत्मघाती हमलावर और आतंकी टीम में शामिल दो सदस्य पाकिस्तानी : सरदार पाकपूर सीरिया अवैध राष्ट्र इस्राईल निर्मित हथियारों की बड़ी खेप बरामद । ईरान को CPEC में शामिल कर सऊदी अरब और अमेरिका को नाराज़ नहीं कर सकता पाकिस्तान।