Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 73039
Date of publication : 15/4/2015 18:10
Hit : 441

यमन पर आले सऊद और उसके पिट्ठुओं के बर्बर हमले जारी।

यमन के निहत्थे लोगों पर आले सऊद और उसके सहयोगियों की आक्रामकता में छह हजार से अधिक निर्दोष लोग शहीद व घायल हुए हैं लेकिन इसके बावजूद यमन पर अतिक्रमण जारी है

विलायत पोर्टलः रिपोर्ट के अनुसार यमन के निहत्थे लोगों पर आले सऊद और उसके सहयोगियों की आक्रामकता में छह हजार से अधिक निर्दोष लोग शहीद व घायल हुए हैं लेकिन इसके बावजूद यमन पर अतिक्रमण जारी है।

यमन की राजधानी सनआ के अलवह्दा क्षेत्र में बच्चों ने विरोध प्रदर्शन कर आले सऊद के अमानवीय अपराधों की निंदा की। यमनी बच्चों का यह जुलूस, संयुक्त राष्ट्र कार्यालय तक पहुंच कर समाप्त हुआ।

यमन के बच्चों ने अमेरिका और सऊदी अरब के खिलाफ नारे लगाए। इन मज़लूम बच्चों ने यमन पर आले सऊद के अत्याचारों पर अरब देशों की चुप्पी की निंदा की।

उधर यमन के पश्चिमी प्रांत अलहदीदा की जनता ने भी विशाल प्रदर्शन कर आले सऊद की आपराधिक कार्यवाहियों की निंदा की

गौरतलब है कि आले सऊद की आक्रामकता में अब तक दो हजार से अधिक यमन निवासी, शहीद हो चुके हैं। इस बीच अरब देशों में चार हजार सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर यमनी जनता के समर्थन और उसके साथ एकजुटता की अपील की है।

लेबनान, यमन, अल्जीरिया, मिस्र, ट्यूनीशिया, और इराक में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने यमन राष्ट्र के साथ सोशल मीडिया पर एकजुटता का आह्वान किया है। उधर वैश्विक स्तर पर यमन पर आले सऊद के हमलों की निंदा के बावजूद, आले सऊद और उसके पिट्ठू देशों के हमले जारी हैं और आले सऊद के विमान, बदस्तूर यमन के बुनियादी प्रतिष्ठानों और आवासीय क्षेत्रों पर हमले कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आले सऊद के आक्रामक विमानों ने मंगलवार के दिन अदन और सादह में लोहे के कारखाने, बिजली घर तथा पाली टेकनिक और पासपोर्ट कार्यालय को निशाना बनाया। आले सऊद के विमानों ने यमन के दक्षिणी क्षेत्र शबवह में कुछ नागरिक आवासों को अपनी आक्रामकता का निशाना बनाया।

सोमवार को आले सऊद के आक्रामक विमानों ने मआरब पर लड़कियों के एक स्कूल पर बर्बर हमला किया था जिसमें तीन लड़कियां शहीद और कई घायल हो गई थीं।

यमन की सशस्त्र सेना के प्रवक्ता ने मंगलवार को घोषणा की थी कि आले सऊद और उसके पिट्ठुओं के हमलों में 2571 लोग शहीद हुए हैं जिनमें तीन 381 बच्चे और 214 महिलाएँ हैं यमन पर आले सऊद के बर्बर आक्रमण में 3897 लोग घायल भी हुए हैं।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़ हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स की मांग, अमेरिका से राजनैतिक संबद्धता कम करे इंग्लैंड। अवैध राष्ट्र ने लगाई गुहार, लेबनान सेना पर दबाव बनाए अमेरिका । अमेरिकी गठबंधन आतंकी संगठनों की मदद से सीरिया के तेल संपदा को लूटने में व्यस्त ।