Thursday - 2018 Oct 18
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 72125
Date of publication : 3/4/2015 23:34
Hit : 359

इज़्ज़तुर् रश्क़:

चरमपंथी इस्राईली भड़काऊ कार्रवाई से दूर रहे।

1इस्लामी आंदोलन हमास के राजनीतिक विभाग के वरिष्ठ सदस्य इज़्ज़तुर् रश्क़ ने आज शुक्रवार के दिन चरमपंथी जायोनियों द्वारा तथाकथित हिब्रू ईद के मौके पर मस्जिदुल अक्सा में पहाड़ी के गुंबद में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा को भड़काऊ कार्रवाई बताते हुए चरमपंथी यहूदियों को ऐसी कार्यवाही से बाज़ रहने के निर्देश दिए है


विलायत पोर्टलः इस्लामी आंदोलन हमास के राजनीतिक विभाग के वरिष्ठ सदस्य इज़्ज़तुर् रश्क़ ने आज शुक्रवार के दिन चरमपंथी जायोनियों द्वारा तथाकथित हिब्रू ईद के मौके पर मस्जिदुल अक्सा में पहाड़ी के गुंबद में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा को भड़काऊ कार्रवाई बताते हुए चरमपंथी यहूदियों को ऐसी कार्यवाही से बाज़ रहने के निर्देश दिए है।

समाचार एजेंसी “क़ुद्दस प्रेस” से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मस्जिदुल अक्सा के खिलाफ खतरों और चुनौतियों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।

ऐसे में पहले क़िबले की रक्षा फिलिस्तीनी, अरब और इस्लामी नेतृत्व की प्राथमिकता होनी चाहिए और मस्जिद की सुरक्षा की खातिर वहां पर पहरा देने वालों की सुरक्षा और उनसे एकजुटता के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

उन्होंने क़ुद्स, पश्चिमी जॉर्डन और पूरे फिलिस्तीन के लोगों से अपील की है कि वह ज़ायोनियों के भड़काऊ कदम का मुकाबला करने के लिए अक्सा की ओर तुरंत हरकत करें ताकि उसे आतंकवादियों से बचाया जा सके।

हमास नेता ने मीडिया पर भी जोर दिया है कि वह क़ुद्स और अक्सा में घटित होने वाली घटनाओं की कवरेज को अपने समाचार एजेंडे में अनिवार्य समझें ताकि गासिब जायोनियों की ओर से इस्लामी प्रतीकों के खिलाफ आतंकवादी कार्रवाई से दुनिया अवगत हो सके।



आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :