Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 72013
Date of publication : 30/3/2015 20:54
Hit : 317

बान की मून बगदाद के दौरे पर।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून इराक़ के उच्च अधिकारियों के साथ इराक की सुरक्षा समस्याओं के बारे में चर्चा करेंगे।


विलायत पोर्टलः रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून इराक़ के उच्च अधिकारियों के साथ इराक की सुरक्षा समस्याओं के बारे में चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव के बगदाद दौरे का उद्देश्य इराक़ की मदद के लिए अपनी सुरक्षा जरूरतों की समीक्षा करना है ताकि इराक़ सुरक्षा खतरों से मुकाबला कर सके। बान की मून अपने बगदाद दौरे में इन मामलों से भी जानकरी प्राप्त करेंगे कि बग़दाद सरकार राष्ट्रीय सुलह के प्रयासों, आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष और धार्मिक मतभेदों से निपटने में किस हद तक सफल हुई है। इस रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी संसद सभा के अध्यक्ष जॉन बोईनर भी सोमवार को बगदाद पहुंच रहे हैं। वह बगदाद में इराकी संसद के प्रमुख सलीम अलजबूरी से मुलाकात करके आपसी हितों के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इराक सेना अलर्ट पर किसी भी समय सीरिया में छेड़ सकती है सैन्य अभियान । इराक के प्राचीन धरोहर चुरा रही है ब्रिटिश एजेंसी आईएसआईएस से जान बचाकर भाग रहे लोगों पर अमेरिका की भीषण बमबारी, 20 की मौत । अरब लीग से सीरिया का निष्कासन ऐतिहासिक भूल थी : इराक अमेरिका में गहराता संकट, खाने के लिए लंगर की लाइन में लगे हैं सरकारी कर्मचारी । सऊदी दान रंग लाया, पाकिस्तान ने राहील शरीफ को सऊदी गठबंधन के नेतृत्व करने को दी मंज़ूरी । अमेरिका ने मर्ज़िया हाशिमी की असंवैधानिक गिरफ़्तारी की पुष्टि की हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना ।