Saturday - 2018 April 21
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64294
Date of publication : 6/12/2014 22:48
Hit : 370

वरिष्ठ ईरानी जनरल:

हिज़बुल्लाह के मिसाइलों में इस्राईल को दफ़न करने की ताक़त।

इस्लामी रिपब्लिक ईरान के एक वरिष्ठ सैन्य जनरल ने कहा है कि लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध हिज़्बुल्लाह के मिसाइल इस्राईल को पूरी तरह नष्ट करने की क्षमता रखते हैं।


विलायत पोर्टलः इस्लामी रिपब्लिक ईरान के एक वरिष्ठ सैन्य जनरल ने कहा है कि लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध हिज़्बुल्लाह के मिसाइल इस्राईल को पूरी तरह नष्ट करने की क्षमता रखते हैं।
रिपोर्ट के अनुसार ईरानी शक्तिशाली स्वयंसेवी क़ुद्दस फ़ोर्स के ब्रेगीडर जनरल इस्माईल क़ानी ने आज तेहरान में एक बैठक में कहा है कि अमेरिका की अगरचे पहली प्राथमिकता ज़ायोनी सरकार की सुरक्षा है लेकिन आज हिज़्बुल्लाह के मिसाइल इस्राईल को नष्ट कर सकते हैं।
उन्होंने कहा है कि हिज़बुल्लाह लेबनान के मिसाइलों की रेंज इस हद तक बढ़ गई है कि अगर उन्हें ज़ायोनी सरकार की ओर दागा जाए तो यह ग़ज़्ज़ा पट्टी जो इस्राईल से कहीं आगे स्थित है तक पहुंच सकती हैं। उन्होंने इस्राईल को दुनिया की सबसे असुरक्षित जगह बताते हुए कहा कि तेलाअवीव को जिन मिज़ाईलों से खतरा है उन्हें फिलिस्तीन की ज़मीन पर ही तैयार किया जा रहा है।
गौरतलब है कि 2000 और 2006 की लेबनान पर थोपी गई इस्राइली जंग में हिज़बुल्लाह ने ज़ायोनी सरकार को जबरदस्त शर्मनाक हार का सामना कराया था।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :