Monday - 2018 July 16
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 63954
Date of publication : 30/11/2014 19:34
Hit : 344

संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिका की ख़ुफ़िया जेलों की निंदना की।

यातना पहुंचाए जाने के ख़िला़फ संयुक्त राष्ट्र की समिति ने अमेरिका द्वारा ख़ुफ़िया जेलों के निर्माण के कार्यक्रम के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की है जिसका गठन 2001 से 2008 तक अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग सीआईए ने किया था।


विलायत पोर्टलः यातना पहुंचाए जाने के ख़िला़फ संयुक्त राष्ट्र की समिति ने अमेरिका द्वारा ख़ुफ़िया जेलों के निर्माण के कार्यक्रम के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की है जिसका गठन 2001 से 2008 तक अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग सीआईए ने किया था।
रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को यातना पहुंचाये जाने के ख़िला़फ संयुक्त राष्ट्र की समिति ने जेनेवा में एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया है कि इस तरह के ख़ुफ़िया मुद्दों से मानवाधिकारों के उल्लंघन की बहुत से घटनाएं जुड़ी हैं ख़ासकर कैदियों को यातनाएं पहुंचाई गई थीं।
संयुक्त राष्ट्र की इस कमेटी ने अमेरिका को याद दिलाया कि ख़ुफ़िया जेलों में कैदियों को रखा जाना और उन्हें यातनाएं पहुंचाया जाना प्रासंगिक इंटरनेशनल कन्वेंशन के खिलाफ है। संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों ने वाशिंगटन प्रशासन से मांग की है कि अमेरिका आतंकवाद का मुकाबला करते हुए इंटरनेशनल कानूनों की अनदेखी न करे।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :