Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 63874
Date of publication : 29/11/2014 23:29
Hit : 474

रिपोर्ट

पाकिस्तान में शिया, ISIL के निशाने पर।

पाकिस्तानी गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार ISIL पाक सेना और शियों को लक्ष्य बनाने के लिए प्रयासरत है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ISIL बारह हजार सदस्य हंगो और करम एजेंसी में भर्ती कर चुकी है।


विलायत पोर्टलः पाकिस्तानी गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार ISIL पाक सेना और शियों को लक्ष्य बनाने के लिए प्रयासरत है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ISIL बारह हजार सदस्य हंगो और करम एजेंसी में भर्ती कर चुकी है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कुछ संस्थाओं की ओर से पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री को एक रिपोर्ट भेजी गई थी जिसमें कहा गया था कि देश में ISIL मौजूद नहीं और देश के अंदर होने वाली हिंसाएं 3 प्रतिबंधित संगठन अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए कर रही हैं।

यह रिपोर्ट आए पन्द्रह बीस दिन ही हुआ जब जमाअते इस्लामी के लाहौर में तीन दिवसीय सभा के एक पूर्व अमीर द्वारा विवादित बयान के बाद लाहौर में विभिन्न मस्जिदों के बाहर अंतर-राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ISIL के बारे में पत्रिकाएं वितरित की गईं, जिसमें संगठन के प्रमुख अबू बकर बग़दादी के व्यक्तित्व पर 14 पृष्ठों पर आधारित है।

रिपोर्ट में मुसलमानों को हथियार उठाने की प्रेरणा दी गई, सवाल यह है कि लाहौर की मस्जिदों के बाहर ISIL के पक्ष में पत्रिकाएं वितरित होती रहीं और कानून लागू करने वाली संस्थानों को कानोंकान खबर तक न हुई।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए ईरान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण । वालेदैन के हक़ में दुआ हिज़्बुल्लाह के खिलाफ युद्ध की आग भड़काने पर तुला इस्राईल, मोसाद और ज़ायोनी सेना आमने सामने इराक की दो टूक, किसी भी देश के ख़िलाफ़ देश की धरती का प्रयोग नहीं होने देंगे