Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 62127
Date of publication : 4/11/2014 0:0
Hit : 424

दाइश ने सुन्नी क़बीले अलबूनम्र के 85 लोगों का किया नरसंहार।

दाइश का विरोध करने वाले सुन्नी क़बीले अलबूनम्र के सरदार शेख़ नईम अलग़ोद के अनुसार, आतंकवादियों ने शुक्रवार को अंबार राज्य में उनके क़बीले के 50 लोगों को उस समय मार डाला जब वह अपने शहर से सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे थे।

अहलेबैत अ. समाचार एजेंसी अबना की रिपोर्ट के अनुसार दाइश का विरोध करने वाले सुन्नी क़बीले अलबूनम्र के सरदार शेख़ नईम अलग़ोद के अनुसार, आतंकवादियों ने शुक्रवार को अंबार राज्य में उनके क़बीले के 50 लोगों को उस समय मार डाला जब वह अपने शहर से सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे थे। अलगोद के अनुसार किसी तरह एक आदमी दाइश के भेड़ियों से बदतर आतंकवादियों के पंजे से बच निकलने में सफल रहा, जिसने इस भयानक घटना की सूचना उन तक पहुंचाई। क़बीले के सरदार का कहना है कि मरने वालों में 40 पुरुष, 6 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं। दूसरी ओर सुरक्षा बलों ने इराकी शहर रेमादी के पास एक सामूहिक कब्र से 35 शव बरामद किये हैं, अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों के हाथ पैर बंधे हुए थे जबकि उनकी आँखों पर भी पट्टियां बांधी गई थीं। नईम अलगोद और सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान दाइश के हाथों मारे जाने वाले अलबूनम्र क़बीले के लोगों की संख्या 300 से पार कर गई है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़ हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स की मांग, अमेरिका से राजनैतिक संबद्धता कम करे इंग्लैंड। अवैध राष्ट्र ने लगाई गुहार, लेबनान सेना पर दबाव बनाए अमेरिका । अमेरिकी गठबंधन आतंकी संगठनों की मदद से सीरिया के तेल संपदा को लूटने में व्यस्त । मासूमा ए क़ुम स.अ. की शहादत के शोक में डूबा ईरान, क़ुम समेत देश भर में मातम । अमेरिका ने स्वीकारा, असद को पदमुक्त करना उद्देश्य नहीं । सिर्फ दो साल, और साठ हज़ार लोगों की जान ले चुका है यमन संकट । हमास ने दिया इस्राईल को गहरा झटका, पकडे गए ड्रोन विमानों का क्लोन बनाया । आले सऊद की काली करतूत, क़तर पर हमला कर हड़पने की साज़िश का भंडाफोड़ । रूस मामलों में पोम्पियो की कोई हैसियत नहीं, अमेरिका की विदेश नीति का भार जॉन बोल्टन के कंधों पर : लावरोफ़ सऊदी अरब की सैन्य टुकड़ियां हैं आईएसआईएस और नुस्राह फ्रंट । ज़ायोनी सेना की गतिविधियां तेज़, लेबनान सेना ने अलर्ट । अय्याश सऊदी युवराज और मोहमद बिन ज़ायद पॉप गायिका मैडोना की राह पर, ली क़बालाह की शरण ईरान फ़ातेह और सहंद के बाद विशालकाय पनडुब्बी बनाने के लिए तैयार।